• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

World Blood Donor Day: CM भूपेश बघेल ने कहा- रक्तदान करें, जीवन बचाएं

|
Google Oneindia News

रायपुर, 14 जून: 14 जून को विश्व रक्तदान दिवस मनाया जाता है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रक्तदान को लेकर लोगों से अपील की है। बघेल ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस साल दुनियाभर के लोगों से एकजुटता के साथ रक्त दान करने और जीवन बचाने को कहा है।

Bhupesh Baghel

बघेल ने कहा है हर साल 14 जून को विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित पूरी दुनिया द्वारा रक्तदान को बढ़ावा देने और रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से विश्व रक्त दान दिवस मनाया जाता है।

बघेल ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वर्ष दुनियाभर के लोगों से एकजुटता के साथ रक्त दान करने और जीवन बचाने कहा है। आज भी कई बार आकस्मिक परिस्थितियों में लोगों को सरलता से रक्त उपलब्ध नहीं हो पाता है। आपात स्थितियों, बीमारी, दुर्घटना सहित प्रसव मामलों में जीवन रक्षा के लिए रक्त की जरूरत होती है।

बघेल ने कहा कि रक्तदान महादान के महत्व को जन-जन समझें। रक्त देने में किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होता। रक्त देना जीवन रक्षा और पुण्य का काम हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस को चकमा देकर भागते दिखे कांग्रेस नेता श्रीनिवास, हुए ट्रोल तो जारी किया ये दूसरा Videoये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस को चकमा देकर भागते दिखे कांग्रेस नेता श्रीनिवास, हुए ट्रोल तो जारी किया ये दूसरा Video

Comments
English summary
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel on World Blood Donation Day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X