• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आंध्रप्रदेश ऊर्जा मंत्री पेड्डीरेड्डी बोले विकास के लिए ऊर्जा सुरक्षा पर ध्यान दें

अमरावती,3 अक्टूबरः ऊर्जा मंत्री रामचंद्र रेड्डी ने कहा कि सरकार ने ऊर्जा सुरक्षा हासिल करने के लिए सभी पहलुओं में बिजली क्षेत्र को बदलने पर जोर दिया है, जो लोगों के कल्याण और राज्य के समग्र आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण
Google Oneindia News

अमरावती,3 अक्टूबरः ऊर्जा मंत्री रामचंद्र रेड्डी ने कहा कि सरकार ने ऊर्जा सुरक्षा हासिल करने के लिए सभी पहलुओं में बिजली क्षेत्र को बदलने पर जोर दिया है, जो लोगों के कल्याण और राज्य के समग्र आर्थिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है। एक बैठक के बाद एपी बिजली उपयोगिताओं के अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान, ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं को चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति करना है, इसके अलावा कृषि को 9 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करना है।

andhra

बिजली की मांग कई गुना बढ़ने के लिए तैयार है क्योंकि राज्य आने वाले वर्षों में तेजी से औद्योगिक विकास हासिल करने के लिए तैयार है। "जैसा कि राज्य की वृद्धि बिजली क्षेत्र के साथ जुड़ी हुई है, 2021-22 में वार्षिक ऊर्जा खपत पहले ही 60,943 MU हो गई है, जबकि 2017-18 में 50,077 MU की तुलना में 21.6% की वृद्धि दर्ज की गई है। मार्च 2023 तक ऊर्जा की मांग प्रति दिन 250 एमयू तक जाने की उम्मीद है, "उन्होंने कहा एपीजेनको द्वारा श्री दामोदरम संजीवैया थर्मल पावर स्टेशन स्टेज- II (1x800 मेगावाट), कृष्णापटनम थर्मल पावर प्लांट का वाणिज्यिक संचालन अक्टूबर के अंत तक और डॉ नरला टाटा राव थर्मल पावर स्टेशन स्टेज- V (1x800 मेगावाट) का व्यावसायिक संचालन शुरू करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

) मार्च -2023 तक, उन्होंने कहा। विशेष मुख्य सचिव (ऊर्जा) के विजयानंद ने मंत्री को बताया कि सरकार पहले ही अपनी स्थापित ऊर्जा क्षमता का 40% अक्षय ऊर्जा स्रोतों से हासिल कर चुकी है। ऊर्जा सचिव ने बताया कि 18.8 गीगावॉट की कुल अनुबंधित क्षमता में से अक्षय ऊर्जा क्षमता बढ़कर 7.5 गीगावॉट हो गई है।

Comments
English summary
Andhra Pradesh Energy Minister Peddireddy said focus on energy security for development
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X