• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Sawan 2022: श्रावण मास में इस एक मंत्र से उतर जाएगा सारा कर्ज

By Gajendra Sharma
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जुलाई। श्रावण मास भगवान शिव की आराधना का मास है किंतु इस मास में उनके पुत्र श्रीगणेश की आराधना भी की जाती है। यदि आप कर्ज से परेशान हैं। काफी प्रयास के बाद भी कर्ज उतर नहीं रहा तो आप श्रावण मास में भगवान गणेश के एक मंत्र का नित्य जाप करके अपनी सारी दरिद्रता दूर कर सकते हैं। इस मंत्र की नित्य 11 माला जाप करें।

Sawan 2022: श्रावण मास में इस एक मंत्र से उतर जाएगा सारा कर्ज

यह मंत्र कर्ज दूर करने तथा दरिद्रता का नाश करने के लिए सर्वोत्तम मंत्र है। प्रत्येक गृहस्थ व्यक्ति को इस मंत्र का नित्य जाप करना चाहिए। मंत्र जपने के लिए स्नानादि से निवृत भगवान गणेश की मूर्ति या चित्र के सामने बैठककर विनियोग करें, फिर ध्यान करें और फिर स्फटिक की माला से मंत्र जप करें।

Kanwar Yatra 2022: शिव-शंभू के भक्त क्यों करते हैं 'कांवड़ यात्रा'? क्या है इसका महत्व और नियम?Kanwar Yatra 2022: शिव-शंभू के भक्त क्यों करते हैं 'कांवड़ यात्रा'? क्या है इसका महत्व और नियम?

यह है संपूर्ण जप विधि

  • विनियोग- ऊं अस्य श्री ऋणहरण कृर्तु गणपति स्तोत्र मंत्रस्य सदाशिव ऋषि: अनुष्टुप छंद: श्री ऋण हतर्ृ गणपतिर्देवता, ग्लौं बीजम् ग: शक्ति: गौं कीलकम् मम सकलऋणनाशने जपे विनियोग:।
  • ध्यान- ऊं सिंदूर वर्णं द्विभुजं गणेशं लंबोदरं पद्मदले निविष्टम्, ब्रह्मादिदेवै: परिसेव्यमानं सिद्धैर्युतं तं प्रणमामि देवम् ।।
  • मंत्र- ऊं गणेश ऋणं छिंधि वरेण्यं हुं नम: फट्

Comments
English summary
Sawwan Months starts, Chanting this mantra will get rid of all the debt.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X