• search
keyboard_backspace

तीरथ सरकार श्रद्धालुओं को ऑनलाइन कराएगी चार धाम के दर्शन

By Oneindia Staff
Google Oneindia News

देहरादून। प्रदेश सरकार देश भर के श्रद्धालुओं को उत्तराखंड के चारों धाम, यानी बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री के दर्शन ऑनलाइन कराने जा रही है। इससे श्रद्धालु घर बैठे-बैठे ही चारों धाम के दर्शन कर सकेंगे। श्रद्धालु गर्भ गृह को छोड़ शेष मंदिर के दर्शन करने के साथ ही आरती में भी ऑनलाइन शामिल हो सकेंगे।

Tirath govt preparing for virtual darshan of Char Dham for devotees

प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चारधाम यात्रा स्थगित कर दी है। हालांकि, चारों धामों के कपाट पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही खुलेंगे। इस क्रम में शुक्रवार को गंगोत्री, 15 मई को यमुनोत्री, 17 मई को केदारनाथ और 18 मई को बदरीनाथ के कपाट खुल रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार यहां श्रद्धालुओं को ऑनलाइन दर्शन की तैयारी में जुट गई है।

इस कड़ी में गुरुवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर चर्चा की। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भी इस सुझाव पर हामी भरी है। उन्होंने कहा कि देश-विदेश के श्रद्धालुओं के लिए बदरीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री व गंगोत्री धाम के वर्चुअल दर्शन की व्यवस्था की जा रही है। श्रद्धालु आडियो के माध्यम से पूजा-अर्चना भी कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि चारधाम देवस्थानम बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन को वर्चुअल दर्शन कराने के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। पर्यटन मंत्री ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर प्रदेश वासियों से अपील की है कि सभी अपने घरों पर रहें और अपनी बारी आने पर कोरोना का टीका अवश्य लगाएं।

English summary
Tirath govt preparing for virtual darshan of Char Dham for devotees
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X