• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बंगाल में सिलीगुड़ी से पकड़ा गया 10 फीट लंबा अजगर, रेस्क्यू टीम ने यूं जंगल में छोड़ा VIDEO

|
Google Oneindia News

सिलीगुड़ी। पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में एक अजगर पकड़ा गया। यह अजगर 10 फीट लंबा था। यह अजगर फूलबाड़ी के रिहायशी इलाके में घुस आया था। सूचना मिलने पर वन विभाग की एक टीम उसे पकड़ने पहुंची। कुछ देर में ही टीम ने पश्चिम बंगाल के फूलबाड़ी के रिहायशी इलाके में उसे काबू कर लिया। उसे पकड़ने के बाद डबग्राम वन रेंज के अधिकारियों ने जंगल में छोड़ दिया।

Python

डबग्राम वन रेंज के अधिकारियों ने बताया कि, हमारी टीम ने 10 फीट लंबे बर्मी अजगर का रेस्क्यू आॅपरेशन किया। बहरहाल उसे जंगल में छोड़ दिया गया है। न्यूज एजेंसी ने इसका वीडियो जारी किया है। आप देख सकते हैं कि अजगर कैसा है।

हरियाणा में गांव के पास लोगों ने देखा- पोखर किनारे जीभ लपलपा रहा था विशाल अजगर, पानी में घुसने से पहले किया काबूहरियाणा में गांव के पास लोगों ने देखा- पोखर किनारे जीभ लपलपा रहा था विशाल अजगर, पानी में घुसने से पहले किया काबू

Python
    West Bengal: वन अधिकारियों ने 10 फुट लंबे Python का किया Rescue | #Shorts | वनइंडिया हिंदी

    ओडिशा में पकड़े गए थे 6 अजगर
    बंगाल के पड़ोसी राज्य ओडिशा में ढेंकनाल जिला​ स्थित गजामारा के डैम प्रोजेक्ट की जल निकासी के लिए लगाए गए बड़े पाइप से 6 अजगर निकले थे। वहां, सप्तसैया पंचायत के बारसवाडिया गांव के लोगों को इन अजगरों के बारे में तब पता लगा, जब एक अजगर रिहायशी इलाके में आ गया। अजगर देख ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया था। जिसकी सूचना वन्य-जीव फाउंडेशन के सदस्यों को दी गई। उसके बाद छह अजगरों को पाइप से निकाला गया। उन अजगरों को निकट के मेघा संरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया। एक गांववाले ने बताया कि, सप्तसाया पहाड़ के पास स्थित गोजापड़ा बांध से पानी निष्कासन के लिए 80 फुट लंबी एवं 5 फुट चौड़ी पाइप लगी है। इसी पाइप के किनारे से रास्ते का निर्माण कार्य चल रहा था। ऐसे में पाइप के एक किनारे को बंद कर दिया गया था, जिससे पानी निष्कासन नहीं हो रहा था। काफी दिनों तक पाइप बंद रहा। उसके अंदर कुछ अजगरों ने अपना डेरा बना लिया। वहीं से कुछ दूर एक अजगर बा​हर दिखा। तब पता चला कि पाइप में काफी संख्या में अजगर मौजूद हैं।

    Comments
    English summary
    Watch Video: 10-Foot Long Burmese Python Rescued By Forest Officials
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X