• search
विदिशा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बारिश-बाढ़ से MP बेहाल, CM शिवराज आज विदिशा जिले की स्थिति का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

Google Oneindia News

भोपाल, 23 अगस्त। मध्य प्रदेश में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इसकी वजह से कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। राजधानी भोपाल में पिछले 18 घंटे से बिजली भी गुल है। इसकी वजह से लोग परेशान हैं। विदिशा भी बाढ़ की चपेट में है। बाढ़ की स्थिति का आकलन किया जा सके, इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज विदिशा जिले का हवाई दौरा करेंगे और बाढ़ की स्थिति का जायजा लेंगे। वहीं, आज मुख्यमंत्री बाढ़ से पैदा हुई स्थितियों को लेकर कैबिनेट बैठक भी बुलाई है।

CM Shivraj singh chouhan Vidisha visit

कई जिलों में आज भी भारी बारिश की आशंका
मौसम विज्ञान विभाग ने आज भी मध्य प्रदेश के भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन, सागर दमोह, नरसिंहपुर और जबलपुर। वहीं, रीवा, नर्मदापुरम, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, खंडवा और देवास में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसको लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट भी जारी किया है।

CM ने वर्षा प्रभावित जिलों के हालातों की कल भी की थी समीक्षा
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के वर्षा प्रभावित जिलों के हालात की समीक्षा कल भी समीक्षा की थी। समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि था कि जरूरत पड़ने पर विदिशा में हेलीकॉप्टर भेजकर मदद की जाएगी। वहीं, बैठक में उपस्थित हुए राजगढ़ के कलेक्टर ने अजनार नदी के बढ़ते जलस्तर पर बरती जा रही सावधानियों की जानकारी दी थी।

वहीं, समीक्षा बैठक के दौरान नर्मदापुरम कलेक्टर ने सीएम को बताया कि घाटों पर स्थिति नियंत्रण में है। सीहोर कलेक्टर ने मुख्यमंत्री चौहान को अवगत कराया कि लगभग 150 नागरिकों को बचा लिया गया है और राहत कार्य जारी है। गुना में आवश्यक राहत कार्य जारी। यहां पर ग्वालियर से आपदा की टीमें बुलाई गई हैं।

अब तक इतने लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में एसडीईआरएफ और एनडीआरएफ ने मिलकर बाढ़/अधिक बारिश से प्रभावित विदिशा 190, राजगढ़: 103, अशोकनगर: 94, रायसेन: 7, जबलपुर: 5, मंडला: 3, सीधी: 2 , गुना : 3 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। वहीं, प्रभावित क्षेत्रों में बचाव का कार्य अब भी जारी है।

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के गांव की बेटी ने इटली में जीता गोल्ड मेडल, CM शिवराज ने दी बधाई

Comments
English summary
MP rain cm shivraj visit today flood affected vidisha district
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X