• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'काशी हिंदू विश्वविद्यालय के भवन से आती है लड़की के चीखने की आवाज़', भूतों की अफवाह से छात्रों में खौफ

Google Oneindia News

दुनिया बहुत बड़ी है और इस दुनिया मे बहुत कुछ एसा है जो हम सब की सोच से परे होता है। आज तक कितने लोगो ने भूत की आवाज महसूस की है यह कहना आसान नही है। हम यह नही कह रहे है की वह सभी सच होंगी, बल्कि यह कहेंगे की वह सच भी हो सकती है और नही भी। हाल ही में वाराणसी से एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे भूतों की आवाज़ें कैमरा में रिकॉर्ड हो गई हैं। बनारस की बीएचयू यूनिवर्सिटी के इस वीडियो में कितना सच है और कितना झूट यह एक चर्चा का विषय बन चूका है।

लड़की के चीखने चिल्लाने की आती हैं आवाज़ें

लड़की के चीखने चिल्लाने की आती हैं आवाज़ें

दरअसल पूरा मामला काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आयुर्वेद विभाग का है। वीडियो तीन और चार तारीख के रात दो बजे का है। आयुर्वेद विभाग का एक निर्माणाधीन भवन है जिसमे कई दिनों से काम चल रहा है। वहां मौजूद छात्रों द्वारा बताया गया कि बीते दो दिनों से उन्हें उस निर्माणाधीन भवन की तरफ से अजीबो गरीब आवाज़ें आ रही थी। गौर से सुनने पर लगा की जैसे कोई लड़की बुरी तरह से रो रही है और मदद के लिए पुकार रही है। छात्रों ने वहां जाकर पड़ताल करने की सोची और भवन के गेट पर मौजूद चौकीदार के पास जा पहुंचे। इस दौरान किसी ने पूरी घटना का वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया। वीडियो में साफ़ देखा और सुना जा सकता है कि कुछ छात्र विभाग के गेट के बाहर खड़े हैं। रिकॉर्डिंग में छात्र आपस में कह रहे हैं कि ये किसी आदमी नहीं, बल्कि लड़की की आवाज है। वीडियो में एक लड़की के चीखने चिल्लाने की आवाज़ भी साफ़ सुनी जा सकती है।

प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने अफवा बताया

प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने अफवा बताया

इसी बीच ये खौफनाक आवाज़ें सुनकर मौजूद सभी छात्र सिक्योरिटी गॉर्ड के साथ प्रक्टोरियल बोर्ड की टीम के पास पहुंचे। फिर देर रात प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम को लेकर कुछ छात्र उस जगह पर पहुंचे जहा से आवाज़ आ रही थी। टीम ने सिक्योरिटी गॉर्ड से बिना पूछताछ कर मामले को अफवाह बताकर टाल दिया। छात्रों ने टीम पर आरोप भी लगाया है कि इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है और बिना जांच पड़ताल के घटना को अफवाह बताना ठीक नहीं है। इस घटना की चर्चा कैंपस में लगातार चल रही है और सभी छात्र डरे हुए हैं।

अंतरिक्ष यात्रियों ने भी सुनी हैं भूतों की आवाज़ें

अंतरिक्ष यात्रियों ने भी सुनी हैं भूतों की आवाज़ें

हर तरह की अलग-अलग भूत की आवाज सच मे होती भी है या नही इस बात की पक्की पड़ताल हमेशा करनी चाहिए। उसके बाद ही अपने अन्दर डर को पैदा होने दे, कियोंकि जितना रहस्यमयी आवाजो को अनदेखा करेंगे वह उतनी ही डरायेंगी। जैसे किसी डरावनी मूवी में जब भूत की आवाज सुनायी देती है और डरते-डरते एक्टर उस आवाज की तरफ बढ़ता है तो वह कभी बिल्ली निकलती है या कभी दरवाज़े के खडखडाने की आवाज निकलती है।
केवल फिल्मों में ही नहीं असल ज़िंदगी में भी यह अनुभव कई जगह लोगों को होता रहा है। पूर्व में अंतरिक्ष यात्रियों ने भी अनुभव किया है कि अंतरिक्ष में भी भूतों की आवाज जैसी भूत की आवाज होती है। जैसे चांद की यात्रा पर गया अपोलो 17 जब 19 दिसंबर 1972 को वापस आ रहा था तो अंतरिक्ष यात्रियों ने किसे कबीले के गीत जैसे स्वर सुने, जो उनके ट्रांसमीटर पर आ रहे थे।
इससे पूर्व अपोलो-11 के यात्रियों ने भी पृथ्वी की तरफ आते समय 1969 में रहस्यमय आवाज सुनी थी, लेकिन इन डरावनी आवाज़ों का सही कारण वैज्ञानिक नहीं बता पा रहे हैं। आज भी दुनिया भर मे एसे कई रहस्य्मय स्थान हैं जहा पर कोई कुदरती आवाज भी भूत की आवाज जैसी ही लगती है जो असल मे भूत की आवाज होती नही है।

Beef पकाने को लेकर BHU की परीक्षा में पूछा गया सवाल, खड़ा हुआ विवाद, छात्र कर रहे जांच की मांगBeef पकाने को लेकर BHU की परीक्षा में पूछा गया सवाल, खड़ा हुआ विवाद, छात्र कर रहे जांच की मांग

Comments
English summary
The sound of the girl screaming comes from the building of BHU
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X