• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

यूपी में कांग्रेस द्वारा निकाली जाएगी पदयात्रा, प्रयागराज से शुरू होगी और वाराणसी में समापन

भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के नेताओं द्वारा प्रादेशिक यात्रा निकाली जाएगी। 11 दिसंबर को प्रयागराज से यात्रा प्रारंभ होगी और 22 को काशी में समापन होगा।
Google Oneindia News
Ajai Rai Congress Padyatra uttar pradesh

उत्तर प्रदेश में लोगों के बीच अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए और लोगों को जोड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रादेशिक पदयात्रा निकाली जाएगी। कांग्रेस पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय द्वारा वाराणसी में बुधवार को इसकी घोषणा की गई। उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर से प्रयागराज संगम में स्नान करने के बाद यह यात्रा प्रारंभ होगी और 11 जनपदों का भ्रमण करने के बाद 22 दिसंबर को वाराणसी में इस पद यात्रा का समापन किया जाएगा। पदयात्रा के समापन के दिन वाराणसी में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहेंगे।

11 दिनों तक साथ चलेंगे 200 लोग

11 दिनों तक साथ चलेंगे 200 लोग

प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय द्वारा बताया गया कि भारत जोड़ो यात्रा के सपोर्ट में प्रियंका गांधी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश में 11 नवंबर से शुरू होने वाली इस पदयात्रा में 200 लोग शामिल रहेंगे जो प्रयागराज से इस यात्रा का शुभारंभ करेंगे। पदयात्रा के दौरान हजारों लोगों द्वारा जगह-जगह स्वागत किया जाएगा और पदयात्रा में अन्य लोग भी शामिल होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पदयात्रा में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही बुद्धिजीवी वर्ग को शामिल किया जाएगा। 11 दिसंबर को सुबह में प्रयागराज संगम में स्नान करने के बाद कांग्रेस के नेता मनोकामेश्वर महादेव मंदिर में रुद्राभिषेक करेंगे। रुद्राभिषेक करने के बाद यह पदयात्रा प्रारंभ होगी जो 11 जनपदों में जाएगी।

समापन में मल्लिकार्जुन खड़गे रहेंगे मौजूद

समापन में मल्लिकार्जुन खड़गे रहेंगे मौजूद

अजय राय ने बताया कि इस यात्रा के माध्यम से धार्मिक और ऐतिहासिक नगरी के लोगों के बीच पहुंचकर उनको जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस यात्रा का मकसद है कि लोगों के अंदर से तनाव, भय को दूर किया जाए। बेरोजगारी, भुखमरी इन सब चीजों को लेकर उनको बताया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि 22 दिसंबर को बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में इस यात्रा का समापन होगा। प्रादेशिक यात्रा में शामिल होने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष से आग्रह किया गया था और उन्होंने आग्रह स्वीकार किया है। 22 दिसंबर को इस यात्रा के समापन के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहेंगे।

MCD चुनाव में देखें मौजूदा सरकार की परफॉर्मेंस

MCD चुनाव में देखें मौजूदा सरकार की परफॉर्मेंस

इस दौरान मीडिया कर्मियों द्वारा दिल्ली में MCD चुनाव परिणाम को लेकर सवाल किया गया जिसको उन्होंने पहले तो कहा कि यह एक छोटा चुनाव है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा, देश के लिए निकाली जा रही है। यह यात्रा इसलिए निकाली जा रही है कि देश के लोग एकजुट होकर रहें। आगे उन्होंने कहा कि दिल्ली में MCD चुनाव का परिणाम देखने के बाद मौजूदा सरकार की परफॉर्मेंस का पता लगता है। उन्होंने कहा कि जो लोग वहां मजबूत स्थिति में खड़े थे वह आज कहां हैं रिपोर्ट देख कर पता लग सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के लोग देश भर में संघर्ष कर रहे हैं, यही कारण है कि कांग्रेस के प्रति देश के लोगों का विश्वास लगातार बढ़ रहा है। राहुल गांधी द्वारा पूरे देश को एकता के सूत्र में पिरोया जा रहा है।

चुनाव के लिए कांग्रेस नहीं करती है प्रचार प्रसार

चुनाव के लिए कांग्रेस नहीं करती है प्रचार प्रसार

कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कभी भी किसी चुनाव को लक्ष्य बनाकर प्रचार-प्रसार नहीं करती है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए देश सबसे पहले हैं और कांग्रेस पार्टी चाहती है कि देश के लोगों में प्रेम सौहार्द बना रहे और सभी लोग एकजुट होकर रहें। उन्होंने यह भी कहा कि हम लोग जनता के दुख में सदैव खड़े थे और आज भी खड़े हैं। जनता को जब भी किसी प्रकार की समस्या होगी तो कांग्रेस पार्टी के नेता सड़क पर संघर्ष करते हुए जरूर देखे जाएंगे।

Varanasi में 'भोला' की शूटिंग, अजय देवगन, अभिषेक और अमाला पाल को देखने के लिए जुटी भीड़Varanasi में 'भोला' की शूटिंग, अजय देवगन, अभिषेक और अमाला पाल को देखने के लिए जुटी भीड़

Comments
English summary
Padyatra will be taken out by Congress in UP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X