• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Protest: BHU छात्र ने दीक्षांत समारोह में डिग्री लेने से किया इनकार, JU में फाड़ी CAA की कॉपी

|

वाराणसी। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के दौरान मार्च में शामिल कई छात्र वाराणसी में जेल में बंद है। कैद छात्रों के समर्थन में बीएचयू के 101वें दीक्षांत समारोह में एक छात्र ने मंच पर पहुंचकर एमए की डिग्री लेने से मना कर दिया। जाधवपुर यूनिवर्सिटी में भी एक छात्रा ने दीक्षांत समारोह में सीएए की कॉपी फाड़कर विरोध दर्ज कराया।

जेल में बंद छात्रों की रिहाई की मांग

जेल में बंद छात्रों की रिहाई की मांग

हिस्ट्री ऑफ आर्ट्स से एमए कर रहे छात्र रजत ने दीक्षांत समारोह के मंच पर पहुंचकर पहले डिग्री लेने से इनकार किया और उसके बाद नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करते हुए जेल में बंद छात्रों की रिहाई की मांग की। वाराणसी में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने 73 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जिसमें 18 बीएचयू के छात्र हैं।

जाधवपुर यूनिवर्सिटी में भी विरोध

जाधवपुर यूनिवर्सिटी में भी विरोध

पश्चिम बंगाल के जाधवपुर यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह के दौरान छात्रा देबोस्मिता चौधरी ने एम ए की डिग्री और मेडल लेने के बाद मंच पर ही नागरिकता संशोधन की कॉपी फाड़कर विरोध जताया। छात्रा ने नारा भी लगाया कि हम कागज नहीं दिखाएंगे, इंकलाब जिंदाबाद।

अन्य छात्र भी आए साथ

अन्य छात्र भी आए साथ

जब बीएचयू में रजत ने सीएए का विरोध करते हुए डिग्री लेने से इनकार कर दिया तो उनके समर्थन में कुछ अन्य छात्रों ने भी विरोध जताते हुए जेल में बंद छात्रों को छोड़ने की मांग की। वहीं जाधवपुर यूनिवर्सिटी में भी देबोस्मिता चौधरी ने बताया कि सीएए का विरोध करते हुए उनके कुछ दोस्तों ने कुलपति से डिग्री लेने से इनकार कर दिया। एक छात्र ने बताया कि जब हमारा नाम पुकारा गया तो विरोध जताते हुए मंच हम मंच पर नहीं गए। दीक्षांत समारोह में आए राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भी छात्र-छात्राओं ने काले झंडे दिखाए।

CAA: जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लगी भीड़, 1947 के बाद का डेटा निकालने में कर्मचारी परेशान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BHU student refused to take degree opposing CAA
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X