• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरिद्वार हेट स्पीच मामले में यति नरसिंहानंद गिरी अरेस्ट, जितेंद्र त्यागी के बाद हुई दूसरी गिरफ्तारी

|
Google Oneindia News

देहरादून, जनवरी 15। देवभूमि उत्तराखंड के हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में नफरती भाषण देने के मामले में शनिवार को दूसरी गिरफ्तार हुई। उत्तराखंड पुलिस ने शनिवार रात को हिंदू धर्मगुरु यति नरसिंहानंद गिरी को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली हरिद्वार पुलिस की ओर से ये गिरफ्तारी की गई है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, हरिद्वार में नरसिंहानंद की गिरफ्तारी के वक्त उनके समर्थकों ने जबरदस्त हंगामा भी किया है। हालांकि पुलिस ने नरसिंहानंद के समर्थकों को तितर-बितर कर उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद भी समर्थक थाने के पास पहुंचे।

Yati Narsinghanand giri

शुक्रवार को जितेंद्र त्यागी हुए थे गिरफ्तार

आपको बता दें कि हरिद्वार हेट स्पीच मामले में ये दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले शुक्रवार को वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी को गिरफ्तार कर लिया गया था। शनिवार को जितेंद्र की जमानत अर्जी को भी अदालत ने खारिज कर दिया था। आपको बता दें कि यति नरसिंहानंद को अपनी गिरफ्तारी का पहले ही अंदेशा हो गया था, इसलिए उसने पुलिस अफसरों को भी धमकी भी दी थी। उसने कहा था, "तुम सब मरोगे।" आपको बता दें कि नरसिंहानंद का नाम हरिद्वार में आयोजित हुई धर्म संसद में नफरती भाषण देने के आरोपियों में शामिल है।

आने वाले दिनों में और होंगी गिरफ्तारियां

आपको बता दें हरिद्वार हेट स्पीच मामले में पुलिस को 10 से अधिक लोगों की तलाश है। ऐसे में इस बात की उम्मीद अधिक है कि आने वाले दिनों में अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को उत्तराखंड सरकार को कार्रवाई के बारे में 10 दिनों के भीतर एक हलफनामा देने का निर्देश दिया था। इसके बाद उत्तराखंड पुलिस हरकत में आई गिरफ्तारियां होना शुरू हुई।

ये भी पढ़ें: 'तुम सब मरोगे...', हरिद्वार हेट स्पीच केस में पहली गिरफ्तारी पर महंत यति नरसिंहानंद ने दी चेतावनीये भी पढ़ें: 'तुम सब मरोगे...', हरिद्वार हेट स्पीच केस में पहली गिरफ्तारी पर महंत यति नरसिंहानंद ने दी चेतावनी

Comments
English summary
Uttarakhand police arrested Yati Narsinghanand giri in Haridwar hate speech issue
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X