• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नहीं पेश हुआ उत्तराखंड सरकार का बजट, पुलवामा हमले में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

|

Uttarakhand news, देहरादून। उत्तराखंड में त्रिवेंद्र रावत की सरकार को बजट पेश कर ना था, लेकिन बजट अब सोमवार को पेश किया जाएगा। विधानसभा में पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के शोक में बजट पेश नहीं करने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आंतकी हमले का कड़ी आलोचना की। सरकार इस हमले को लेकर सदन में निंदा प्रस्ताव लाएगी।

uttarakhand budget postponed due to pulwama attack

वित्त मंत्री प्रकाश पंत आज विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए बजट अनुमान सदन पटल पर प्रस्तुत करने वाले थे। इस बजट में खेती और किसानों को खास तरजीह दिए जाने के संकेत पहले ही दिए गए। सरकार निवेश लक्ष्यों के आधार पर स्वरोजगार, सहकारी क्षेत्र और जैविक खेती को विशेष प्रोत्साहन के लिए भी कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकती है। किसानों, बेरोजगारों, ग्रामीणों, गरीबों और कमजोर तबके लिए भी कुछ नई योजनाओं के प्रावधान के संकेत हैं।

प्रदेश सरकार के सामने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का का लक्ष्य है। इसको देखते हुए बजट में खेती और किसान के विकास पर भी ज्यादा केंद्रित हो सकता है। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार ने पिछले बजट में जो घोषणाएं की थीं, उनमें बजट के प्रावधान को बढ़ाया जा सकता है। लोकसभा चुनाव से पहले त्रिवेंद्र सरकार का यह बजट से लोकलुभावन की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- पुलवामा अटैक: उत्तराखंड के दो वीरों ने दी प्राणों की आहुति, बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttarakhand budget postponed due to pulwama attack
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X