• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लक्सर-हरिद्वार रेलवे ट्रैक के ट्रायल के दौरान चार लोगों की ट्रेन से कटकर हुई मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

|

Haridwar News, हरिद्वार। खबर उत्तराखंड (Uttarakhand) के हरिद्वार (Haridwar) से है, यहां रेलवे ट्रैक के ट्रायल के दौरान दर्दनाक हादस हो गया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। बता दें कि यह हादसा उस वक्त हुआ, जब लक्सर-हरिद्वार रेलवे (Luxor-Haridwar Railway) लाइन का दोहरीकरण होने के बाद लक्सर से हरिद्वार के लिए तेज स्पीड ट्रेन का ट्रायल चल रहा था। ट्रायल के दौरान जमालपुर कलां रेलवे फाटक के पास 4 लोग तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गए, जिससे चारों की दर्दनाक मौत हो गई।

Four people no more after being hit by a train running for a trial in railway track in Haridwar

हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना पाते ही स्थानीय पुलिस और रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और क्षत-विक्षत शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। अडिशनल एसपी जीआरपी मनोज कात्याल ने बताया कि चारों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए रात को ही भेजा दिया गया था। घटना स्थल से मिले पुलिस मिले मोबाइल फोन से शवों की शिनाख्त हो गई है। चारों युवकों की शिनाख्त प्रवीण चौहान, मयूर चौहान, विशाल चौहान, गोलू उर्फ हैप्‍पी निवासी सीतापुर ज्‍वालापुर के रूप में हुई। तो वहीं, मौके पर पहुंचे स्थानीय विधायक स्वामी यतिस्वरानंद ने दुर्घटना पर रेलवे को दोषी ठहराया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले दो साल से लक्सर-हरिद्वार रेल मार्ग पर ट्रेक के दोहरीकरण का कार्य चल रहा था। फिलहाल, इस ट्रैक पर अभी तक 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से ट्रेनें गुजरती आ रही हैं। दोहरीकरण के बाद 10 जनवरी से ट्रेनों की स्पीड दोगुनी यानि 100 किलोमीटर प्रतिघंटा होनी है। लाइन के दोहरीकरण का काम पूरा होने पर ट्रायल के लिए गुरुवार को रेलवे के सीआरएस (कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी) के नेतृत्व में तकनीकी विशेषज्ञों की एक टीम हरिद्वार पहुंची थी और डबल ट्रैक पर ट्रायल के लिए विशेष ट्रेन दिल्ली से बुलाई गई थी।

सीएम ने जताया दुख, दिए जांच के आदेश

ट्रैक को परखने के लिए इसपर 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन को दौड़ाया गया। इसी दौरान जमालपुर कलां रेलवे फाटक के पास 4 लोग ट्रेन की चपेट में आ गए। तो वहीं, अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने कहा कि हरिद्वार में ट्रेन के नीचे आने से कुछ व्यक्तियों की मृत्यु का दु:खद समाचार मिला है। मैं इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। उन्होंने जिलाधिकारी को घटना की मजिस्ट्रेट जांच व घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:- हिमाचल में बर्ड फ्लू की दस्तक के बाद उत्तराखंड में अलर्ट, राज्य पशुपालन विभाग ने जारी किया टोल फ्री नंबर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Four people no more after being hit by a train running for a trial in railway track in Haridwar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X