• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केदारनाथ की बर्फबारी में 8 घंटे फंसे रहे सीएम योगी और सीएम त्रिवेंद्र, निकलकर पहुंचे गौचर

|

देहरादून। उत्तराखंड में केदारनाथ में भारी बर्फबारी में फंसे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को आठ घंटे बाद वहां से निकाला जा सका। पुलिस प्रशासन ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि केदारनाथ में भारी बर्फबारी और मौसम खराब होने की वजह से सीएम योगी और सीएम त्रिवेंद्र वहां फंसे हुए थे। अब उनको वहां से निकालकर गौचर पहुंचाया गया है। केदारनाथ कपाट बंद होने के बाद सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री को बद्रीनाथ जाना था लेकिन खराब मौसम की वजह से उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। केदारनाथ में कपाट बंद होने से पहले ही बर्फबारी शुरू हो गई थी। सीएम योगी ने अपने ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो भी ट्वीट किया था।

    UttaraKhand: Kedarnath Dham पहुंचे CM Yogi Adityanath, देखें तस्वीरें | वनइंडिया हिंदी

    CM Yogi and CM Trivendra reached Gauchar after they stuck in Kedarnath snowfall

    उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में सुबह से ही बर्फबारी होने लगी। शीतकाल के लिए केदारनाथ के कपाट बंद होने से पहले ही वहां बर्फबारी होने लगी। बर्फबारी के बीच ही साढ़े आठ बजे कपाट बंद किए गए। गंगोत्री धाम और यमुनोत्री धाम के कपाट भी बंद कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ आए थे। उनका बद्रीनाथ धाम में उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास करने का कार्यक्रम था। लेकिन केदारनाथ धाम में दोनों मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, अधिकारी सभी बर्फबारी में यहां आठ घंटे तक फंसे रह गए।

    CM Yogi and CM Trivendra reached Gauchar after they stuck in Kedarnath snowfall

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें केदारनाथ कपाट बंद होने के बाद वे बाबा की डोली के साथ मंदिर मार्ग पर चल रहे हैं। डोली को विदा करने के बाद भी मुख्यमंत्री वहीं फंसे रहे और आठ घंटे बाद ही वहां से निकल पाए। तब तक वे जीएमवीएन के विश्राम गृह में रहे। देर शाम हेलीकॉप्टर से सबको गौचर ले जाया गया है। यहां के आईटीबीपी कैंप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात्रि विश्राम करेंगे। मंगलवार सुबह मौसम ठीक रहने पर वे बद्रीनाथ रवाना होंगे।

    VIDEO:भारी बर्फबारी के बीच बाबा केदारनाथ के धाम पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    CM Yogi and CM Trivendra reached Gauchar after they stuck in Kedarnath snowfall
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X