• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तर प्रदेश: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बोले- कड़ी सुरक्षा में होंगे पंचायत चुनाव, एक-एक कैंडिडेट पर है नजर

|
Google Oneindia News

कानपुर। उत्तर प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव को लेकर उपमुख्यमंत्री दिनेश दिनेश शर्मा ने कहा है कि इसके लिए सरकार की पूरी तैयारी है। सोमवार को कानपुर में शर्मा ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव हों, इसके लिए सभी संभव कदम उठा जा रहे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव संपन्न होंगे ताकि कोई भी कानून तोड़ने की कोशिश ना करे। उन्होंने कहा कि चुनाव कोई भी हिंसा या जोर जबरदस्ती ना हो, इसके लिए हम तैयार हैं। अगर कोई कानून तोड़तापाया गया तो छोड़ा नहीं जाएगा।

 uttar pradesh panchayat election 2021 deputy cm dinesh sharma says govt ready for free fair election

दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार की नजर एक-एक प्रत्याशी पर है। कोई प्रत्याशी गड़बड़ करने की सोचेगा भी नहीं। उन्होंने कहा कि शराब और पैसे का गलत इस्तेमाल भी चुनाव में रोकने के लिए काम होगा। सरकार ने चुनाव को निष्पक्ष तरीके से कराने की पूरी तैयारी कर ली है। दिनेश शर्मा कानपुर में शकुंतला शक्ति पीठ, विकास नगर में आयोजित विश्व कल्याण महायज्ञ और श्रीमद् भागवत कथा प्रवचन के शुभारंभ करने के लिए पहुंचे थे। दिनेश शर्मा ने कहा कि महायज्ञ में आहुति देकर कोराना आपदा से मुक्ति की कामना की है।

दिनेश शर्मा यहां पंडित आरके शुक्ला लॉ कालेज में भी पहुंचे। यहां शिक्षा नीति विषय पर आयोजित सेमिनार में बोलते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार नई शिक्षा नीति लेकर आई है। जिससे भारतीय संस्कृति और राष्ट्रभाषा का उत्थान होगा। साथ ही युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। यहां शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की मौजूदा सरकार ने 5987 पदों का सृजन करके नई शिक्षा नीति को अपनाते हुए शोध और नवाचार बढ़ाया है। योगी आदित्यनाथ की सरकार शिक्षा नीति को बढ़ावा देने के लिए कॉलेजों को स्वयत्तता प्रदान की जा रही है। इसके साथ ही शैक्षिक माफियाओं का वर्चस्व समाप्त कर दिया गया है। पूर्व की सरकारों में नकल उद्योग बन गया था, अब पारदर्शी तरीके से परीक्षाएं हो रही हैं।

ये भी पढ़ें- यूपी पंचायत चुनाव 2021: आरक्षण का मामला पहुंचा SC, इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को मिली चुनौतीये भी पढ़ें- यूपी पंचायत चुनाव 2021: आरक्षण का मामला पहुंचा SC, इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को मिली चुनौती

Comments
English summary
uttar pradesh panchayat election 2021 deputy cm dinesh sharma says govt ready for free fair election
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X