• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'प्रत्याशी अपने-अपने कैमरों के साथ तैयार रहें', अखिलेश यादव ने मतगणना में लगाए धांधली के आरोप

Google Oneindia News

लखनऊ, 08 मार्च: उत्तर प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए 7 चरणों में विधानसभा चुनावों में बीजेपी को बड़ी टक्कर देने वाली समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मतगणना में धांधली का बड़ा आरोप लगाया है। अखिलेश ने आरोप लगाया कि वाराणसी में मतगणना केंद्रों से ईवीएम को ले जाया जा रहा है। अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें (ईवीएम) पकड़ी गई हैं। अब अधिकारी कोई ना कोई बहाना बनाएंगे कि हम ईवीएम को इस वजह से ले जा रहे थे। बरेली में कचरे की गाड़ी में ईवीएम मशीनें पकड़ी गई है।

Akhilesh Yadav

दरअसल, वोटों की गिनती गुरुवार (10 मार्च) को होगी। इससे पहले सपा प्रमुख ने कहा कि क्या वजह है कि बिना सुरक्षा के EVM मशीनों को ले जाया जा रहा है। बिना प्रत्याशी के जानकारी के आप EVM के एक जगह से दूसरी जगह नहीं ले जा सकते हैं। आखिर सुरक्षाबलों के साथ EVM मशीनों क्यों नहीं जा रही थी।

कार्यकर्ताओं से अखिलेश की अपील

इससे पहले अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "वाराणसी में EVM पकड़े जाने का समाचार उप्र की हर विधानसभा को चौकन्ना रहने का संदेश दे रहा है। मतगणना में धांधली की कोशिश को नाकाम करने के लिए सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशी और समर्थक अपने-अपने कैमरों के साथ तैयार रहें। युवा लोकतंत्र व भविष्य की रक्षा के लिए मतगणना में सिपाही बने!"

मीडिया रिपोर्ट्स के वाराणसी जिले में विधानसभा चुनाव के मतगणना स्थल पहाड़िया मंडी में अज्ञात गाड़ी से ईवीएम मशीनें मिली है।

Recommended Video

UP Exit Poll 2022: क्या Akhilesh बचा पाएंगे SP का गढ़ 'Karhal' | वनइंडिया हिंदी

वाराणसी डीएम का ईवीएम पर आया बयान

वहीं अब वाराणसी डीएम ने इस मुद्दे पर अपना बयान दिया है। उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवारों को बुला लिया गया है, मतदान के दिन इस्तेमाल की गई ईवीएम की सूची उन्हें मेल कर दी गई है। हार्ड कॉपी आज दी जा रही है। इन 20 ईवीएम (प्रशिक्षण के लिए) को अलग से वाहन में रखा जाता है। नंबरों का मिलान किया जा रहा है और उम्मीदवारों को दिखाया जा रहा है कि ये मतदान ईवीएम नहीं हैं।

यूपी में दूरबीन से EVM की निगरानी कर रहे सपा प्रत्याशी, देखिए VIDEOयूपी में दूरबीन से EVM की निगरानी कर रहे सपा प्रत्याशी, देखिए VIDEO

एग्जिट पोल पर अखिलेश यादव का बयान

वहीं सोमवार को आए एग्जिट पोल पर अखिलेश यादव ने कहा कि कल जो एग्जिट पोल के नतीजें आए हैं, उससे ये लोग यह सोच बनाना चाहते हैं कि भाजपा जीत रही है, जिससे वे अगर चोरी भी करे तो वह भी पता ना लगे कि चोरी हुई है। यह लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा है। उत्तर प्रदेश का चुनाव लोकतंत्र की आखिरी लड़ाई है। इसके बाद लोगों को क्रांति करनी होगी तभी बदलाव आएगा। मैं अपनी पार्टी के लोगों से कहूंगा कि जहां पर मशीनें रखी गई हैं, वहां पर जब तक काउंटिंग ना हो जाए तब तक वहां किसी का आना जाना ना हो और उसपर नजर बनाए रखें।

Comments
English summary
Uttar Pradesh Election Samajwadi Party Akhilesh Yadav statement on Varanasi EVM
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X