• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

सीएम योगी का दावा-'भाजपा जीतेगी 350 सीटें, किसी और दल में दम नहीं'

Google Oneindia News

लखनऊ, 10 दिसंबर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है। चुनावी विजय रथ, रैली और प्रचार का दौर शुरू हो चुका है। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 350 प्लस सीट जीतने का दावा किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह दावा एक न्यूज़ चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में किया है। इतना ही नहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस वक्त राज्य की कोई भी दूसरी पार्टी बीजेपी को चैलेंज करने की स्थिति में नहीं है।

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: Yogi Adityanath BJP UP Elections 2022

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार 09 दिसंबर को न्यूज़18 को दिए अपने इंटरव्यू में कहा उनकी सरकार ने लोगों के लिए जो काम किया है, उन कामों से उनकी पार्टी के नेताओं को आत्मविश्वास मिला है। अपने इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष मोहम्मद अली जिन्ना का जिक्र करके चुनाव में ध्रुवीकरण करना चाहता है। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि प्रियंका गांधी का 'इलेक्शन टूरिज्म' राज्य में कांग्रेस को जिता नहीं पाएगा।

350 प्लस सीटें जीतने का बताया कारण
अपने इंटरव्यू में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी की 403 सीटों में से बीजेपी 350 प्लस सीटें जीतेगी। सीएम ने अपने इस दावे के पीछे का कारण भी बताया। सीएम योगी ने कहा कि इस सरकार ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र 2017 में किए गए सभी वादों का पूरा किया है। 2017 से पहले यूपी को बीमारू राज्य के तौर पर देखा जाता था, लेकिन अब राज्य में हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। पिछले साढ़े चार सालों में हमारी सरकार ने राज्य और राज्य की 24 करोड़ जनता की भलाई के लिए काम किया है। हमने किसानों के कल्याण, महिलाओं और राज्य के गरीब से गरीब आदमी के लिए काम किया है। 2017 में हमने किसानों के 36 हजार करोड़ के कर्ज माफ किए थे, जिससे 2 करोड़ (21 मिलियन) से ज्यादा किसानों को फायदा हुआ था।

ये भी पढ़ें:- यूपी: बच्चा गोद में लिए पिता को पुलिस ने लाठियों से पीटा, Video वायरल हुआ तो सामने आई सफाई

किसी और दल में नहीं दम
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने इंटरव्यू के दौरान कहा कि हम किसी और पार्टी को चैलेंज के तौर पर नहीं देखते हैं। क्योंकि राज्य की कोई दूसरी पार्टी में इतना दम नहीं है। इतना ही नहीं, सीएम योगी ने कहा, 2017 से हमने 'रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म' पर फोकस किया है। इससे वैश्विक और राष्ट्रीय स्तर पर यूपी की छवि बदली है। राज्य में स्थिर कानून व्यवस्था के चलते उद्योगपतियों और निवेशकों को आत्मविश्वास मिला है। हमारी सरकार ने कड़े कानून बनाकर अपराधियों के सिंडिकेट को खत्म किया है, जो पहले उद्योगपतियों को परेशान करते थे। कहा कि सैमसंग, रिलायंस और माइक्रोसॉफ्ट जैसे ग्लोबल ब्रांड आज यूपी में अपनी इंडस्ट्री लगा रहे हैं। कहा कि राज्य में रिकॉर्ड 11 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश हुआ है। इनमें 5 लाख करोड़ भारी उद्योगों में निवेश का है। वहीं अन्य 5 लाख करोड़ रुपया एमएसएमई सेक्टर के लिए है। इस तरह राज्य में 30 लाख से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिला है।

Comments
English summary
Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: Yogi Adityanath BJP UP Elections 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X