• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में मिले बम-बारूद, पिस्टल, पुलिस के हत्थे चढ़ा ये इनामी स्टूडेंट

|

इलाहाबाद/प्रयागराज। उत्तर प्रदेश पुलिस ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कैंपस, हॉस्टल व शहर के विभिन्न इलाकों में बम-बारूद मिलने के मामले में अपराधी छात्रों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ऐसे छात्रों को पकड़ने के लिए गुरुवार की रात इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के ही ताराचंद्र हॉस्टल में छापेमारी की गई। इस दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई। साथ ही जिंदा बम, कारतूस एवं पिस्टल के साथ इनामी छात्र नेता आकाश भी धरा गया।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में कोहराम, फिर मिले बम-बारूद

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में कोहराम, फिर मिले बम-बारूद

पुलिस के मुताबिक, आकाश पर 20,000 का इनाम था। इलाहाबाद में बुधवार को भाजपा नेता व पूर्व पार्षद राजू शुक्ला के घर हुई बम-बाजी में भी वह नामजद किया गया था। बताया जा रहा है कि जहां बम बनाने की सामग्री मिली, वहीं ढाई किलो बारूद बरामद किया गया।

आकाश सिंह है बड़ा अपराधी

आकाश सिंह है बड़ा अपराधी

आकाश सिंह पर कर्नलगंज थाने में ही 6 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। छात्र राजनीति में अपना सिक्का चलाने वाले आकाश सिंह की भी गिनती उन आपराधिक नेताओं में से की जाती थी जो यूनिवर्सिटी की राजनीति में मठाधीश के रूप में राजनीति को प्रभावित करते थे। आकाश सिंह, जेल से चुनाव लड़ने वाले जेल से चुनाव जीतने वाले अभिषेक सिंह माइकल का बेहद करीबी है। बुधवार रात सलोरी में राजू शुक्ला के घर फायरिंग-बमबाजी में भी उस पर व उसके पांच करीबी पर नामजद रिपोर्ट दर्ज हुई है।

हॉस्टल से ही 10 बम मिले

हॉस्टल से ही 10 बम मिले

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के ताराचंद छात्रावास में छापेमारी की गई थी हॉस्टल से आकाश को पिस्टल, दो मैगजीन व पांच कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है।

स्क्वॉड की टीम ने बमों को निष्क्रिय किया

स्क्वॉड की टीम ने बमों को निष्क्रिय किया

आकाश के साथ उसका अपराधिक साथी भाष्कर भी पकडा गया है। जबकि हॉस्टल से ही 10 बम व ढाई किलो बारूद भी मिला। बम डिस्पोजल स्क्वॉड की टीम ने बमों को निष्क्रिय कर दिया है।

इलाहाबाद बन रहा अपराधियों का अड्डा

इलाहाबाद बन रहा अपराधियों का अड्डा

खबरें देखी जाएं तो आईएएस की फैक्ट्री कहा जाने वाला इलाहाबाद विश्वविद्यालय अब अपराधियों का अड्डा बन गया है। पिछले एक दशक से जारी गतिविधियां बताती हैं कि यहां शिक्षा का स्तर लगातार गिरता चला जा रहा है और यूनिवर्सिटी के छात्रावास पर अपराधीकरण का दौर शुरू हो गया है। यहां के हॉस्टल में अपराधिक प्रवृत्ति वाले छात्र नेता व क्रिमिनल लोगों को पनाह दी जा रही है। जिसके चलते लगातार हॉस्टल में आपराधिक वारदात तो होती ही रहती है शहर में भी खौफ फैलाया जाता है। इसका जीता जागता नमूना देर रात पुलिस की छापेमारी के दौरान भी देखने को मिला। पुलिस के हाथ इनामी अपराधी समेत भारी भरकम मात्रा में बारूद लगा है।

IIT: 4 प्रोफेसरों पर हुआ SC-ST का मुकदमा, बचाव में उनकी पत्नियों के साथ धरने पर बैठी 70 महिलाएं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP police get huge success, ammunition recovered from Allahabad University
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X