• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP Mission 2022: पीएल पुनिया बने इलेक्शन कैंपेन कमेटी के चेयरमैन, चुनावों के लिए कांग्रेस ने लिया बड़ा फैसला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है। पार्टी ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को उत्तर प्रदेश इलेक्‍शन कैंपेन कमिटी का चेयरमैन बनया है। यह फैसला पार्टी ने विजयदशमी के मौके पर लिया है। बता दें, विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी ने चुनाव रणनीति व योजना समिति, चुनाव समन्वय समिति और चुनाव प्रचार समिति का भी गठन किया है। इसके साथ ही कांग्रेस की 20 सदस्यों की इलेक्‍शन कैंपेन कमेटी की घोषणा शुक्रवार को कर दी है।

    UP Election 2022: PL Punia बने Congress Election Campaign Committe के चेयरमैन | वनइंडिया हिंदी
    UP Mission 2022: Congress constitutes various committees of the Uttar Pradesh unit of the party

    कांग्रेस पार्टी ने प्रदीप जैन आदित्य को संयोजक बनाया गया है। इस कमेटी में मोहसिना किदवई, प्रकाश जयसवाल, प्रमोद तिवारी, राज बब्बर, आरपीएन सिंह, हरेंद्र मलिक, विवेक बंसल, रणजीत सिंह जूदियो, नसीमुद्दीन सिद्दिकी, गजराज सिंह, अजय राय, इमरान मसूद, अजय कपूर, बाल किशन चौहान, इमरान प्रतापगढ़ी, नरेश सैनी, विभाकर शास्‍त्री और दीपक सिंह सदस्य रहेंगे। तो वहीं, सलमान खुर्शीद को घोषणापत्र समिति, राजेश मिश्रा को रणनीति समिति, प्रमोद कृष्णम को चार्जशीट कमिटी और निर्मल खत्री को समन्वय समिति प्रमुख बनाया गया है।

    तीन और कमेटियों का किया गया गठन
    कैंपेन कमेटी के साथ ही चुनावों को देखते हुए तीन और कमेटियों का गठन किया गया है। ये कमेटियां है एक्स ऑफिशियो मैंमबर्स, चार्ज शीट कमेटी और इलेक्‍शन मैनिफेस्टो कमेटी। चार्जशीट कमेटी के 15 सदस्य हैं, वहीं इलेक्‍शन मैनिफेस्टो कमेटी में 11 सदस्य रखे गए हैं। वहीं एक्स ऑफिशियो मैंबर्स में पीसीसी अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश के सीएलपी नेता, उत्तर प्रदेश के एआईसीसी के सचिव और फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन के राज्य अध्यक्ष होंगे।

    ये भी पढ़ें:- 'BJP किसी को भी बना सकती है आतंकी', वाराणसी में बोलीं डिंपल यादवये भी पढ़ें:- 'BJP किसी को भी बना सकती है आतंकी', वाराणसी में बोलीं डिंपल यादव

    मिशन यूपी की प्रियंका गांधी ने काशी से की शुरूआत
    वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने मिशन यूपी की शुरुआत बीते रविवार को काशी से की थी. प्रतिज्ञा यात्रा को किसान न्याय यात्रा में तब्दील कर कमान खुद प्रियंका गांधी ने संभाल ली है। इसी कैंपेन को आगे बढ़ाते हुए प्रियंका गांधी पूरे उत्तर प्रदेश का दौरा कर जनसभाओं को संबोधित कर रही हैं। बीते सोमवार को प्रियंका लखनऊ में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्गी की मांग को लेकर गांधी प्रतिमा के पास मौन व्रत पर बैठीं थीं।

    Comments
    English summary
    UP Mission 2022: Congress constitutes various committees of the Uttar Pradesh unit of the party
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion