पोलिंग बूथ के अंदर पिस्टल लेकर पहुंचा विधायक संगीत सोम का भाई, पुलिस ने हिरासत में लिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मेरठ। यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए हो रहे मतदान के बीच एक बड़ी खबर आई है। पुलिस ने भाजपा विधायक और सरधना सीट से प्रत्याशी संगीत सोम के भाई गगन सोम को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक गगन सोम फरीदपुर में पोलिंग बूथ के अंदर पिस्टल के साथ पहुंचे थे, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

gagan singh som

वहीं, मामले पर संगीत सोम ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उनका भाई पोलिंग बूथ के अंदर हथियार लेकर पहुंचा है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। संगीत सोम मेरठ की सरधना सीट से विधायक हैं और इसी सीट से भाजपा के प्रत्याशी भी हैं।

15 जिलों की कुल 73 विधानसभा सीटों पर वोटिंग

आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है। पहले चरण में यूपी के 15 जिलों की कुल 73 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। जिन जिलों में मतदान हो रहा है, उनमें मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा और कासगंज हैं। शुरुआती दौर में वोटिंग के प्रति लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह 11 बजे तक कई जिलों में 25 फीसदी से ज्यादा मतदान हो चुका है। शुरुआती 4 घंटों में शामली में सबसे ज्यादा मतदान 29 फीसदी हुआ।

चुनाव के लिए 60289 पुलिसकर्मियों की तैनाती

मतदान स्थलों पर 2362 डिजिटल कैमरे, 1526 वीडियो कैमरे लगाए गए हैं। 2,857 जगहों पर वेब कास्टिंग की व्यवस्था भी की गई है। पहले चरण के मतदान के लिए 826 कंपनी अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। इसके अलावा 8011 सब इंस्पेक्टर, 4823 मुख्य आरक्षी तथा 60289 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। मतदान केंद्रों पर 124528 मतदान कर्मियों की तैनाती की गई है। मतदान के दौरान 62 जनरल ऑब्जर्वर, 19 व्यय प्रेक्षकों एवं 10 पुलिस ऑब्जर्वरों की तैनाती की गई है। ये भी पढ़ें- पहले चरण के मतदान के बीच BSP प्रमुख मायावती का बड़ा बयान

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police detain brother of BJP candidate Sangeet Som for carrying a pistol inside poll booth in Sardhana of Meerut.
Please Wait while comments are loading...