CM योगी का आदेश, अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर यूपी में छुट्टी रद्द

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। सूबे की योगी सरकार ने डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर 6 दिसंबर को होने वाली सार्वजनिक छुट्टी को रद्द कर दिया है। यानी इस बार 6 दिसंबर को सरकारी दफ्तर और स्कूल कॉलेज खुले रहेंगे। इस संबंध में जिला अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया है और प्रत्येक जिलों में प्रशासन ने सरकारी कार्यालयों को इस बाबत आदेश दिया गया है कि 6 दिसंबर, दिन बुधवार को अवकाश नहीं है और जो सरकारी अवकाश का कैलेंडर छपा है उसमें त्रुटिवश अवकाश अंकित है। इसलिये सामान्‍य दिवस की तरह सभी कार्यालय इस दिन यानी 6 दिसंबर को खुले रहेंगे।

CM योगी का आदेश, अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर यूपी में छुट्टी रद्द

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में आने के बाद ही डॉ भीमराव अंबेडकर के जन्मदिन पर यह साफ कर दिया था कि महापुरुषों के जन्मदिन पर अथवा महापुरुषों से संबंधित जो अवकाश दिए जाते हैं उन्हें बंद होना चाहिए, उनकी जगह कार्यालय व विद्यालयों में बच्चों को महापुरुषों के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए। इसी दिशा में एक कदम और बढ़ाते हुए योगी सरकार ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस की छुट्टी को रद्द कर दिया है। हालांकि इसका प्रतिक्रिया क्या होगी यह देखने वाला विषय होगा, क्योंकि अवकाश रद्द किए जाने के बाद इस पर भी राजनीति होना तय है।

दोबारा रद्द हुआ अवकाश
उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार में मुख्यमंत्री मायावती ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस यानी 6 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की थी उसके बाद यूपी में सपा सरकार काबिज हुई। सीएम अखिलेश यादव ने भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस की छुट्टी को रद्द कर दिया। हालांकि सत्ता से जाते जाते अखिलेश यादव ने 2016 में फिर से इस छुट्टी को शुरु कर दिया था। परन्तु एक वर्ष बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस की छुट्टी को रद्द किया है ।

ये भी पढ़ें- गूगल ने लॉन्च किया 'Files Go', जानिए क्यों और कैसे है आपके बहुत काम का

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
up cm yogi adityanath cancel public holiday on bhimrao ambedkar mahaparinirvan diwas
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.