• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बचकर रहें! हाथ में गदा लेकर लखनऊ की सड़कों पर घूम रहे हैं यमराज

|

लखनऊ। ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देने के लिए लखनऊ पुलिस ने अनूठी पहल की शुरुआत की है। पूरी राजधानी में हाथ में गदा लेकर यमराज सड़कों पर घूम रहे हैं। अगर आप भी हेलमेट पहन के नहीं घूमते हैं तो संभल जाइए, क्योंकि यमराज आपकी गाड़ी पर भी सवार हो सकते हैं। दरअसल नवंबर महीने को यूपी पुलिस विभाग में यातायात महीने के रूप में मनाया जाता है। लोगों के मन में नियमों के प्रति जागरूकता पैदा करने के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

लखनऊ पुलिस ने यमराज को सड़क पर उतारा

लखनऊ पुलिस ने यमराज को सड़क पर उतारा

इसी के चलते लखनऊ पुलिस ने यमराज को सड़क पर उतारा है। यमराज उन लोगों को जागरूक करते हैं जो यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य पैदल चलने वालों और मोटर चालकों दोनों के बीच जागरूकता पैदा करके दुर्घटना के मामलों की संख्या को कम करना है। मौत के देवता यमराज ने हेलमेट नहीं पहने बाइक सवारों को रोक कर उनसे यातायात नियमों का पालन करने की अपील भी करते हैं।

यमराज ने लोगों को चेताया

यमराज ने लोगों को चेताया

यहां नियम तोड़ने वालों को चेताने के लिए 'यमराज' का रूप धारण किए हुए कलाकार का उपयोग किया गया। कलाकार यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देते हुए देखे जा रहे हैं कि अगर वे ट्रैफिक रूल्स का पालन नहीं करते हैं तो यमराज उनके घर आएंगे।

 उत्तर प्रदेश में यातायात माह मनाया जा रहा

उत्तर प्रदेश में यातायात माह मनाया जा रहा

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 1 नवंबर से 30 नवंबर तक यातायात माह मनाया जा रहा है। इसमें पूरे प्रदेश की ट्रैफिक पुलिस लोगों को यातायात के नियम समझाने में जुटी हुई है। प्रदेश में बड़ते हादसों को देखते हुए पुलिस बहुत से अनोखे तरीके अपना रही है। जिसके तहत पुलिस कभी बच्चों को जागरूक कर रही है और कभी सड़क पर लोगों को गुलाब देकर शर्मिंदा कर रही है। किसी किसी शर में तो पुलिस ने यमराज को लोगों को चेतावनी देने के लिए सड़क पर उतार दिया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
traffic awareness campaign by yamraj in lucknow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X