• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इलाहाबाद छात्रसंघ चुनाव में SP-NSUI का दबदबा, ABVP को लगा बड़ा झटका

|
    Allahabad Student union election Result आने के बाद बवाल, Hostel में लगाई आग | वनइंडिया हिन्दी

    इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संबद्ध महाविद्यालयों का परिणाम शुक्रवार की देर रात तक घोषित हो गया। ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज, सीएमपी डिग्री कॉलेज, इलाहाबाद डिग्री कॉलेज और श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव का रिजल्ट आने के बाद जश्न का माहौल है। हालांकि अधिकांश पदों पर निर्दल प्रत्याशियों ने ही अपना परचम लहराया है।

    student union election result Declared in allahabad university

    सीएमपी डिग्री कॉलेज

    इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेज सीएमपी में 44 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे। जिसमें कॉलेज के अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार आशुतोष त्रिपाठी ने जीत दर्ज की है। समाजवादी छात्र सभा से मोहम्मद राशिद उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए। निर्दलीय उम्मीदवार करन सिंह महामंत्री पद पर चुने गये, वहीं बृजराज को संयुक्त सचिव और आदेश सचिव पद पर जीते हैं।

    इलाहाबाद डिग्री कॉलेज

    इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में निर्दलीय उम्मीदवार अविनाश शुक्ला अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। अविनाश को 776 मत मिले उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विष्णु कांत मिश्रा को 34 वोटों से हराया। दिव्यांशु शुक्ला उपाध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले जीत दर्ज की, वहीं वरुण ध्यानी ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर महामंत्री पद पर चुनाव जीते हैं। इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में 17 उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी पेश की थी।

    ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज

    ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज के अध्यक्ष पद पर एमए प्रथम वर्ष के छात्र समाजवादी छात्र सभा के उम्मीदवार राकेश यादव ने 943 वोट पाकर जीत हासिल की। दूसरे नंबर पर अभिनव शर्मा रहे जिन्हें 534 वोट मिला। साथ ही उपाध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्र सभा के जय सिंह ने 664 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवार देव आनंद शुक्ला 13 मतों से पराजित किया है। वहीं महामंत्री पद पर निर्दलीय उम्मीदवार शलभ गुंजन सिंह ने सर्वाधिक 331 वोट पाकर निकटतम प्रतिद्वंदी अंकित सिंह को 238 वोटों से पीछे छोड़ा है। संयुक्त मंत्री पद पर सौरभ ने जीत दर्ज की है। ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज में 18 प्रत्याशियों ने अपनी अपनी दावेदारी की थी।

    श्यामा प्रसाद मुखर्जी डिग्री कॉलेज

    श्यामा प्रसाद मुखर्जी राजकीय डिग्री कॉलेज में 19 उम्मीदवार मैदान में थे। जिसमे ऋतुराज सिंह छात्रसंघ अध्यक्ष, महामंत्री पद पर प्रवीन कुमार मिश्र, उपाध्यक्ष पद पर अंशुमन कुमार गोंड विजयी हुए। वहीं संयुक्त मंत्री पद पर दीपक मौर्य और सांस्कृतिक सचिव पद पर अनीषा पटेल ने जीत दर्ज की। यहां पर अध्यक्ष पद पर ऋतुराज सिंह 373 वोट पाकर जीत दर्ज की है। जबकि उपाध्यक्ष पद पर अंशुमन कुमार गौड 331 और महामंत्री पद पर प्रवीण कुमार मिश्रा ने 230 वोट पाकर जीत दर्ज की है।

    ये भी पढ़ें:- चुनाव परिणामों के बाद इलाहाबाद विवि में बवाल, अध्यक्ष के कमरे में लगाई आग

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    student union election result Declared in allahabad university
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X