• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्या के बाद अब इस जगह पर भगवान राम की मूर्ति लगाएगी योगी सरकार

|

इलाहाबाद। हाल ही में सरदार पटेल की मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बाद यूपी के मुख्यमंत्री ने फैसला लिया कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति लगाई जाएगी। 151 मीटर ऊंची प्रतिमा निर्माण के एलान के बाद योगी सरकार अब संगम नगरी प्रयागराज(इलाहाबाद) में राम की मूर्ति लागाने का फैसला किया है। प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर में जो मूर्ति लगाई जाएगी वह अयोध्या के बाद यूपी में दूसरी सबसे बड़ी मूर्ति होगी। इसके लिए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मूर्ति लगाने की घोषणा कर दी है।

 statue of lord rama will be made in prayagraj by yogi government

डिप्टी सीएम ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भगवान राम का इस धरती से मित्रता और समरता का पूरी दुनिया को संदेश दिया था। श्रृंगवेरपुर को बड़े केंद्र के रूप में विकसित विकसित किया जाएगा साथ ही श्रृंगवेरपुर को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लिंक एक्सप्रेस वे से भी जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रृंगवेरपुर घाट से भगवान राम ने वन जाते हुए गंगा नदी को पार किया था और फिर निषाद राज गुहा से गले मिले थे।

बता दें कि पूरे विश्व में सबसे ऊंची प्रतिमा भारत की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी है। अब यूपी में 151 मीटर की मूर्ति का एलान सीएम योगी कर चुके हैं। इससे पहले भी अयोध्या का दीपोत्सव 2018 गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज करा चुका है। इस उत्सव में सरयू नदी के किनारे 3 लाख एक हजार एक सौ बाबन दिए जलाए गए थे।

यूपी: शशि थरूर के खिलाफ दर्ज किया जाएगा परिवाद, 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान ने पकड़ा तूल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
statue of lord rama will be made in prayagraj by yogi government
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X