India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Agnipath Protest: चार जिलों में दर्ज हुई 6 FIR, अब तक 260 लोग किए गए गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 18 जून: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 14 जून को भारतीय सेना में भर्ती के लिए 'अग्निपथ' योजना का ऐलान किया था। इस योजना के ऐलान के साथ ही देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गया। इस हिंसक प्रदर्शन की आंच शुक्रवार 17 जून को उत्तर प्रदेश तक भी पहुंच गई। उत्तर प्रदेश के बलिया, वाराणसी, मथुरा और अलीगढ़ समेत कई जिले में जमकर बवाल हुआ। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस चौकी, ट्रेन और बसों में आगजनी कर सरकारी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया। तो वहीं, अब अग्निपथ योजना के खिलाफ उपद्रव करने वालों पर यूपी पुलिस ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है।

Six FIR registered and 260 people arrested in connection with protests against Agnipath Scheme
Agnipath Scheme Violence: अग्निपथ को Congress ने बताया Notebandi जैसा फैसला | वनइंडिया हिंदी ।*news

'अग्निपथ' योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में यूपी पुलिस ने अब तक चार जिलो में छह एफआईआर दर्ज की है। इतन ही नहीं, पुलिस ने अब तक 260 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि सबसे ज्यादा गिरफ्तारी बलिया और मथुरा जिले से हुई है। पुलिस ने बलिया से 109 और मथुरा जिले 70 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, अलीगढ़ जिले में 30, वाराणसी कमिश्नरेट में 27 और गौतम बुद्ध नगर से 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा बलिया के बाद अयोध्‍या में धारा 144 लागू कर दी गई है।

तो वहीं, फिरोजाबाद जिले में एक, अलीगढ़ में एक, वाराणसी कमिश्नरेट में तीन और गौतम बुद्ध नगर में एक एफआईआर दर्ज की गई हैं। इसके अलावा यूपी पुलिस ने सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए तत्काल प्रभाव से 23 जून तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं। तो वहीं, अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में 17 जगहों से धरना प्रदर्शन की सूचना आई थी। जिन्हें काबू करने के लिए पुलिस को कई स्थानों पर लाठीचार्ज करने के साथ ही आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- मथुरा में भी हिंसक हुआ 'अग्निपथ योजना' का विरोध, पथराव के बीच पुलिसकर्मियों ने बचाई यात्रियों की जान: Videoये भी पढ़ें:- मथुरा में भी हिंसक हुआ 'अग्निपथ योजना' का विरोध, पथराव के बीच पुलिसकर्मियों ने बचाई यात्रियों की जान: Video

अलीगढ़ में फूंक दी जट्टारी पुलिस चौकी
'अग्निपथ' योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने यमुना एक्सप्रेसवे और अलीगढ़ के टप्पल-जट्टारी क्षेत्र में हाईवे जाम करके पथराव किया गया। इतना ही नहीं, प्रदर्शनकारियों ने जट्टारी पुलिस चौकी को भी फूंक दिया और चौकी के बाहर खड़ी दरोगा की कार में आग लगा दी। यमुना एक्सप्रेसवे पर पुलिस-प्रशासन के वाहनों सहित दर्जनों यूपी व हरियाणा रोडवेज बसों में तोड़फोड़ व आगजनी की गई। बवाल में सीओ खैर सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

Comments
English summary
Six FIR registered and 260 people arrested in connection with protests against Agnipath Scheme
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X