सपा-कांग्रेस गठबंधन के बाद सीएम पद की रेस से बाहर हुईं शीला दीक्षित

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठबंधन हो गा है। कांग्रेस अब 105 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी तो वहीं समजावादी पार्टी 298 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन के बाद अब कांग्रेस की सीएम पद की दावेदार शीला दीक्षित ने अपना सीएम पद की उम्मीदवारी से अपना नाम वापस ले लिया है। गठबंधन के बाद ये होना तय था।

I withdraw my candidature as UP CM candidate

अपनी उम्मीदवारी वापस लेते हुए शीला दीक्षित ने कहा कि पार्टी मुझे जो रोल देगी मैं उसे स्वीकार करुंगी।गठबंधन के बाद मैं अपना नाम वापस ले रही हूं। उनके मुताबिक सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए गठबंधन जरूरी है और मउजे अपना नाम वापस लेने में कोई दिक्कत नहीं।

कुछ दिनों पहले भी सील दीधित ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा था कि जब गठबंधन हो जाएगा, हम चुनाव इकट्ठे होकर लड़ेंगे। गठबंधन के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही होंगे। उसमें मैं भी आ जाऊं तो दो-दो मुख्यमंत्री तो नहीं हो सकते, इसलिए मैंने पहले ही कह दिया कि गठबंधन का ऐलान होते ही मैं इस पोस्ट से दूर हो जाऊंगी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sheila Dikshit said that I'll take up whatever role is given to me; had said earlier post alliance I withdraw my candidature as UP CM candidate.
Please Wait while comments are loading...