• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्‍या रामजन्‍मभूमि में इस बार बिना भक्‍तों के मनाई जाएगी "रामनवमी"

|

अयोध्‍या,अप्रैल 19: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप बहुत बढ़ चुका है। हर दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है। कोरोना के कहर को देखते हुए रामनवमी को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। श्री रामजन्‍मभूमि परिसर अयोध्‍या में राम नवमी को बिना भक्तों के ही मनाई जाएगा। ये निर्णय वर्तमान COVID19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

rammandir

श्री राम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने अपने एक ट्वीट में ये जानकारी देते हुए लिखा- "कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभावों को ध्‍यान में रखते हुए राजजन्‍मभूमि न्‍यास द्वारा ये निर्णय लिया गया है कि श्रीरामनवमी के दिन श्रीराम जन्‍म‍भूमि परिसर में श्री रामलला जी का जन्‍मोत्‍सव परंपरागत रूप में मुख्‍य पुजारी जी के मार्गदर्शन में मनाया जाएगा लेकिन सभी भक्‍तों का प्रवेश वर्जित रहेगा"।

बता दें कोरोना के तेज से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सोमवार को हाई कोर्ट ने आज रात से 26 अप्रैल तक यूपी के पांच शहरों जिनमें लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर में लॉकडाउन का आदेश दिया है। उत्‍तर प्रदेश में इस लॉकडाउन में केवल आवश्यक सेवाएं जैसे किराना स्टोर और फार्मेसियों (तीन से कम स्टाफ सदस्य) को खोलने की अनुमति है। वहीं सभी धार्मिक गतिविधियों और प्रतिष्ठानों,शॉपिंक काम्‍प्‍लेक्‍स मॉल को इस अवधि के अंत तक बंद कर दिया गया है। लेकिन ताजा खबरों के अनुसार प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन लगाने से इंकार कर दिया है। गौरतलब है कि कोरेना की दूसरी लहर में यूपी दूसरा सबसे बुरी तरह प्रभावित राज्य है जिसमें अब तक 1.91 से अधिक सक्रिय मामले हैं।

राम मंदिर के लिए चंदे में मिले 15 हजार बैंक चेक बाउंस, ट्रस्ट ने बताई ये वजहराम मंदिर के लिए चंदे में मिले 15 हजार बैंक चेक बाउंस, ट्रस्ट ने बताई ये वजह

https://hindi.oneindia.com/photos/tridha-choudhury-bold-pictures-61037.html'आश्रम' फेम त्रिधा चौधरी की इन तस्वीरों ने काटा बवाल

English summary
Ram Navami will be celebrated without devotion this time in Ayodhya Ramjanmabhoomi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X