• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: स्टेशन मास्टर की गलती से हुआ रायबरेली ट्रेन हादसा, किया निलंबित

|

रायबरेली। रायबरेली में बुधवार को दर्दनाक ट्रेन हादसा देखने को मिला। 14003 नंबर ट्रेन मालदा से दिल्ली के लिए जा रही थी। सुबह करीब 6 बजे के आस पास यह दुर्घटना देखने को मिली। इसी कड़ी में अब इसका सारा आरोप हरचंदपुर के स्टेशन मास्टर पर लग रहा है। हरचंदपुर असिस्टेंट स्टेशन मास्टर आशीष कुमार को दोषी पाए जाने के कारण निलंबित कर दिया गया है। सूचना के अनुसार जब ट्रेन हरचंदपुर पहुंची तब स्टेशन मास्टर ने ग्रीन सिग्नल दिया लेकिन ट्रेन की पटरियां बदलना भूल गया जिस कारण ट्रेन हादसा हुआ।

यूपी: स्टेशन मास्टर की गलती से हुआ रायबरेली ट्रेन हादसा, प्रशासन ने किया निलंबित

बता दें कि बुधवार की सुबह रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास Train No: 14003 Up फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। डीआरएम ने बताया कि इस दुर्घटना कुल सात लोगों की मौत हो चुकी है जिसमे तीन बच्चे भी शामिल हैं। इस दुर्घटना में लगभग 40 लोगों के घायल होने की सूचना है। डीआरएम के अनुसार सभी घायलों का इलाज जिला अस्पताल में हो रहा है। सुबह दुर्घटना के वक्त ट्रेन की 9 बोगियां पटरी से उतर गई। इस पूरी दुर्घटना में सबसे ज्यादा महिला व दिव्यांग बोगी के लोगों को सबसे ज्यादा चोटें आई हैं।

यूपी: स्टेशन मास्टर की गलती से हुआ रायबरेली ट्रेन हादसा, प्रशासन ने किया निलंबित

जिला अस्पताल में अभी तक सिर्फ छह डेड बॉडी ही आई हैं। दुर्घटना में घायल 36 से ज्यादा लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। पूरा स्वास्थ्य महकमा घायलों के इलाज में लगा है। प्राइवेट हास्पिटल के सर्जन व चिकित्सक भी जिला अस्पताल में डटे हुए हैं। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर नजर रखने के लिए ड्रोन व लांग रेंज कैमरा का इस्तेमाल किया जा रहा है।

ये भी पढ़े:- छत्तीसगढ़: सीडीकांड के बाद अकेले पड़े भूपेश बघेल, राहुल गांधी से लेकर प्रदेश के नेता भी काट रहे हैं कन्नी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Raebareli train accident station master is accused fot suspended
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X