• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अगले सप्ताह आएंगी प्रियंका, प्रतिज्ञा यात्रा के रोडमैप को देंगी अंतिम रूप: मैनिफेस्टो कमेटी के साथ करेंगी बैठक

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 16 सितंबर: उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी अगले सप्ताह लखनऊ आ सकती हैं। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों की माने तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी इकाई द्वारा शुरू की जाने वाली "प्रतिज्ञा यात्रा" कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए लखनऊ का दौरा करेंगी। सूत्रों ने कहा कि वह राज्य में पार्टी की चुनावी तैयारियों का आकलन करने के लिए घोषणापत्र समिति और चुनाव समिति के साथ बैठकें करेंगी। गांधी के उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित किए जा रहे एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना है।

प्रियंका गांधी

प्रियंका ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ''सरकार पराली जलाने के मामलों को वापस लेते हुए चुनाव से पहले ड्रामा कर रही है।'' उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले 'हम वचन निभाएंगे' टैगलाइन के साथ 'कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा' निकालेगी। प्रियंका ने कहा है कि यात्रा 12,000 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और सभी प्रमुख गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी।

दो अक्टूबर को शुरू हो सकती है कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा

हालांकि यात्रा की तारीख अभी तय नहीं है, हालांकि सूत्रों का कहना है कि यह 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर शुरू होने की संभावना है। यूपीसीसी की सलाहकार और राजनीतिक मामलों की समिति की एक बैठक को संबोधित करते हुए, उन्होंने 10 सितंबर को कहा था कि यात्रा राज्य भर में पार्टी कार्यकर्ताओं को लाएगी और लोगों के साथ संपर्क भी स्थापित करेगी। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने टिकट चाहने वालों से पे ऑर्डर या डीडी या आरटीजीएस के जरिए 11,000 रुपये पार्टी के खाते में जमा कराने को कहा है।

कांग्रेस

आवेदन करने वालों को जमा करना है 11 हजार रुपए आवेदन शुल्क

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू द्वारा 14 सितंबर को जारी सर्कुलर में कहा गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पार्टी ने जिला और नगर अध्यक्षों को आवेदन जमा करने के लिए अधिकृत किया है और राज्य में दो अन्य को आवेदन जमा करने के लिए अधिकृत किया गया है। आवेदन के साथ पैसा 25 सितंबर तक जमा करना होगा। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए करीब 100 सीटों के लिए पहले ही उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है।

पिछले दौरे में प्रियंका ने 107 नामों पर लगाई थी मुहर

वहीं कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक इससे पहले लखनऊ के दौरे पर आई प्रियंका गांधी ने दो दिनों तक चली बैठक में पहले दिन जहां चुनाव समिति की बैठक में ए कैटगरी वाले उम्मीदवारों की नामों पर चर्चा हुई थी। कांग्रेस की ए कैटेगरी में सभी वर्तमान सीटिंग विधायकों और पूर्व विधायकों और पूर्व सांसदों को रखा गया है। ऐसे 107 लोगों की सूची संगठन ने तैयार की है। इस सूची में 47 पूर्व सांसद और पूर्व विधायक शामिल हैं जबकि बाकी 60 लोग ऐसे लोगों को चुना गया है जो अपनी विधानसभाओं में ठीक स्थिति मैं हैं। इन सभी लोगों को चुनावी तैयारियों में जुटने और प्रचार करने का निर्देश दे दिया गया है।

यह भी पढ़ें-कितना काम कर पाएगा अरविंद केजरीवाल का दिल्ली मॉडल, 300 यूनिट फ्री बिजली दी तो पड़ेगा 23000 करोड़ रुपए का बोझयह भी पढ़ें-कितना काम कर पाएगा अरविंद केजरीवाल का दिल्ली मॉडल, 300 यूनिट फ्री बिजली दी तो पड़ेगा 23000 करोड़ रुपए का बोझ

English summary
Priyanka will come next week, will finalize the roadmap of Pratigya Yatra, will also hold meeting with Manifesto Committee
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X