यूपी: चोटी कटवा का पहला खुलासा, 1 लाख रुपये के लिए काटी थी चोटी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। देश के कई अलग अलग हिस्से यानी राजस्थान , हरियाणा, दिल्ली , लखनऊ, आगरा, मथुरा, इलाहाबाद के बाद यूपी के छोटे शहरों में मचे चोटी कटवा आतंक के बीच, चोटी कटने की घटना का पहला खुलासा हो गया है। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में चोटी कटने पर पड़ताल में जुटी पुलिस ने राजफाश किया है। प्रतापगढ़ के कुंडा में एक युवती की शनिवार को घरवालों ने ही चोटी काट कर अफवाह फैला दी कि चोटी कटवा ने ऐसा किया है। पर कड़ाई से पूछताछ के बाद पीडिता ने जो सच बताया। तो साफ हो गया कि घटनाओ के पीछे सिर्फ अफवाह है।

क्या हुआ खुलासा?

क्या हुआ खुलासा?

चोटी का खुलासा करने वाली प्रतापगढ़ पुलिस के कप्तान सगुन गौतम ने बताया कि यह प्लान इनाम की लालच में बना और अंजाम दिया गया। दरअसल प्रतापगढ़ जनपद के बाबागंज ( कुंडा ) के पुरवा गांव में पुष्पा पाल की शनिवार को चोटी कट गई । मीडिया का जमावड़ा हुआ। लोगो की भारी भीड़ जुटी और पुलिस भी पहुंची। अचेत पुष्पा और कटी चोटी देखकर हर किसी ने इस घटना को सच माना। पुलिस भी असमंजस में थी। क्योकि प्रत्यक्ष प्रमाण था। पीड़िता थी, कटी चोटी थी, गवाह थे। घटना के बाद गांव और आस पास के गांवों में दहशत फैल गयी। अभी तक इन घटनाओ को अफवाह कह रही पुलिस के सामने भी कड़ी चुनौती थी। जब छानबीन और पूछताछ शुरू हुई तो पीड़िता व गवाह व लोगों से अलग अलग बातचीत की गयी। सबके बयान अलग थे। जिससे यह समझते देर न लगी कि दाल में कुछ काला है।

खुद ही काटी थी चोटी

खुद ही काटी थी चोटी

एसपी सगुन गौतम के अनुसार पुलिस ने मामले में परिजनों से कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो सारा सच सामने आ गया। वह अपने ही सवालो में उलझ गये। तबीपता चला दाल में सच में कुछ काला था। दरअसल युवती के बाल कटे थे। यह सच था। काटे भी गये, यह भी सच था। लेकिन इसे जानबूझकर काटा गया।

1 लाख रुपये के लिए काटी थी चोटी

1 लाख रुपये के लिए काटी थी चोटी

पुलिस के अनुसार पीड़िता ने बताया कि मेरे एक रिश्तेदार ने कहा था चोटी कटवा लो। फिर सबको बता दो की चोटी कटवा काट ले गया। तीन चार दिन बिल्कुल खामोश रहना । फिर भारत सरकार 1 लाख रुपये तुम्हे इनाम देगी। बस इसी इनाम की लालच में यह पूरा ड्रामा हुआ। घर की महिला ने ही बेटी की चोटी काटी और अफवाह फैला दी। देखते ही देखते सैकड़ो लोग जुट गये और हर तरफ दहशत फैल गई। अब पुलिस उस रिश्तेदार की तलाश कर रही है, कि उसने ऐसा क्यों कहा। एसपी सगुन गौतम ने बताया युवती के रिश्तेदार पंजाब में रहते हैं और वहीं से फोन कर चोटी कटने पर एक लाख इनाम की बात बतायी थी। इसी लालच में घटना हुई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police in Pratapgarh of UP have disclosed the matter of a women's hair cut.
Please Wait while comments are loading...