• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

योगी के मंत्रियों को सुशासन का पाठ पढ़ाने लखनऊ आएंगे PM मोदी, जानिए क्या है 2024 से कनेक्शन

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 14 मई : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को दूसरी बार शपथ लिए हुए दो महीने बीत चुके हैं। इस दो महीनों के भीतर योगी और उनके दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक ने दिल्ली जाकर पीएम मोदी से मुलाकात भी की थी। मुलाकात के दौरान मिले मंत्र के बाद यूपी लौटे योगी आदित्यनाथ और केशव मौर्य को काई कार्यक्रमों में एक साथ देखा गया। सूत्रों की माने तो तब मोदी ने मुलाकात के दौरान सभी वरिष्ठ नेताओं को एकजुटता का संदेश देने की बात कही थी। उसी के तहत आदित्यनाथ और केशव मौर्य एक ही गाड़ी से लोकभवन भी पहुंचे थे। तब यह संदेश देने की कोशिश की गई थी कि सरकार में सबकुछ ठीक है। इन सब उठापटक के बीच मोदी का लखनऊ आने का दौरा बना है और वह मंत्रियों को सरकार चलाने का मंत्र देंगे।

योगी और कैबिनेट के सहयोगियों से मिलेंगे पीएम मोदी

योगी और कैबिनेट के सहयोगियों से मिलेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके कैबिनेट सहयोगियों से मुलाकात करेंगे। इस साल की शुरुआत में नई सरकार के सत्ता संभालने के बाद से यूपी के सभी मंत्रियों के साथ पीएम की यह पहली बैठक होगी। प्रधानमंत्री अपने नेपाल दौरे के बाद 16 मई को लखनऊ पहुंचेंगे और मुख्यमंत्री आवास पर यूपी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं पर चर्चा करेंगे पीएम

केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं पर चर्चा करेंगे पीएम

उम्मीद है कि पीएम मोदी राज्य सरकार की प्राथमिकताओं पर चर्चा करेंगे और उन्हें सुशासन पर सुझाव देंगे। नेपाल से लैंड करने के बाद शाम चार बजकर 40 मिनट पर प्रधानमंत्री कुशीनगर में महाननिर्वाण स्तूप भी जाएंगे। योगी आदित्यनाथ ने 25 मार्च को दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, 37 साल का रिकॉर्ड, एक भव्य समारोह में लखनऊ के एक भरे हुए स्टेडियम में जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के शीर्ष नेता और बॉलीवुड सितारे मौजूद थे।

सभी मंत्रियों को आरटीपीसीआर कराने के निर्देश

सभी मंत्रियों को आरटीपीसीआर कराने के निर्देश

योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में 52 मंत्री हैं। वर्ष की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 403 में से 255 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता बरकरार रखी और 41.29 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया। योगी आदित्यनाथ, जिन्होंने अपनी पार्टी को भारी जीत दिलाई, राज्य में पूर्ण कार्यकाल पूरा करने के बाद 37 वर्षों में सत्ता में लौटने वाले पहले मुख्यमंत्री हैं। ऐसे में मोदी भी चाहते हैं कि इस विजय अभियान को आगे लेकर बढ़ा जाए। दरअसल देश में 2024 में आम चुनाव भी होने हैं और उस लिहाज से यूपी मोदी और बीजेपी के लिए काफी अहम साबित होगा। ऐसे में मोदी अपना हर कदम काफी सोचसमझकर रखना चाहते हैं।

योगी मंत्रिमंडल को पकड़ाएंगे मिशन 2024 का टास्क

योगी मंत्रिमंडल को पकड़ाएंगे मिशन 2024 का टास्क

पीएम मोदी 16 मई को लखनऊ आएंगे लेकिन उनका दौरा यूं ही नहीं है। उनके दौरे को लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। वह हर उस मंत्री से मिलेंगे और बातचीत करेंगे जो उनके समीकरण में फिट बैठेगा। मोदी का लखनऊ आना इस मायने में भी अहम है कि बीजेपी 2024 की तैयारियों में जुटी है और वह यूपी में नया प्रदेश अध्यक्ष और नया संगठन मंत्री तलाश रही है। अगले आम चुनाव के लिहाज से यह अहम है कि संगठन और सरकार में तालमेल बना रहे। इसके लिए उन चेहरों को भी खंगालने की कोशिश की जाएगी जो संगठन की कमान संभाल सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UP सरकार को मिली बड़ी उपलब्धि, गोमती रिवर फ्रंट के किनारे रखा जाएगा INS गोमती युद्धपोतयह भी पढ़ें- UP सरकार को मिली बड़ी उपलब्धि, गोमती रिवर फ्रंट के किनारे रखा जाएगा INS गोमती युद्धपोत

Comments
English summary
PM Modi will come to Lucknow to teach the lesson of good governance to Yogi's ministers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X