मायावती-अखिलेश यादव संग पीएम मोदी करेंगे रात्रिभोज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में दो दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं, इस दौरान वह शाम को बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा मुखिया अखिलेश यादव से भी मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री दोनों ही नेताओं से मुलाकात करके माना जा रहा है एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के लिए समर्थन मांग सकते हैं। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित रात्रि भोज के कार्यक्रम में दोनों ही विपक्ष के नेता शिरकत करेंगे, माना जा रहा है कि इस मुलाकात में भाजपा कोविंद के समर्थन को और मजबूत कर सकती है।

Modi

पीएम मोदी अब से कुछ ही देर बाद शाम को 4.50 बजे लखनऊ में होंगे, वह अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। आज पीएम एकेटीयू और सीडीआआरआई जाएंगे और यहां से वह 20 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर की चाभी सौपेंगे। इसके बाद रात में वह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास 5 कालीदास मार्ग पर आयोजित रात्री भोज में हिस्सा लेने जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के आला अधिकारियों को रात्रि भोज के लिए न्योता भेजा है, जिसमें मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, मायावती शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो इन तीनों ही नेताओं ने इस न्योते को स्वीकार कर लिया है और वह रात्रि भोज में हिस्सा लेंगे। इस भोज कार्यक्रम में विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी भी मौजूद रहेंगे। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इन नेताओं का निमंत्रण को स्वीकार करना इस बात की ओर इशारा करता है कि यह लोग एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के रामनाथ कोविंद के खिलाफ विपक्ष लगाएगा इन पर दांव!

गौरतलब है कि मायावती ने पहले ही कहा था कि अगर विपक्ष रामनाथ कोविंद से बेहतर दलित उम्मीवदवार सामने लेकर आता है तो वह उसे समर्थन देने को तैयार है, अन्यथा वह रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन देगी। राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 17 जुलाई को होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi to have dinner with Mayawati and Akhilesh Yadav. It said that this meeting i to seek support for Ramnath Kovind.
Please Wait while comments are loading...