पीएम मोदी की किम जोंग से तुलना करते हुए पूरे कानपुर में लगाए गए पोस्टर, 22 व्याापारियों के खिलाफ मामला दर्ज

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi
PM Modi Compared with North Korea dictator Kim Jong, Posters in Kanpur । वनइंडिया हिंदी

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग से तुलना करते हुए कई पोस्टर कानपुर में लगा दिए गए हैं। दरअसल जब बैंक ने कानपुर में कुछ व्यापारियों के पैसे सिक्कों में जमा करने से इनकार किया तो व्यापारियों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना किम जोंग से कर डाली है और उनका पोस्टर किम जोंग के साथ कई जगह पर चिपका दिया गया। जिसके बाद इस मामले में कानपुर पुलिस ने 22 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन लोगों के खिलाफ मामला पीएम मोदी की तुलना किम जोंग से करने की वजह से दर्ज हुआ है। जो पोस्टर शहर में लगाए गए थे उसमे बैंक में सिक्के नहीं जमा करने के मुद्दे को उठाया गया था।

namo

दरअसल बैंक ने करेंसी चेस्ट में जगह नहीं होने का हवाला देते हुए व्यापारियों का पैसा जमा करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद व्यापारियों का गुस्सा फूट पड़ा। जिसके चलते कई जगह पर किम जोंग की तुलना करने वाला पीएम मोदी का पोस्टर लगा दिया गया। पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तारी के बाद व्यापारी नेता ने इस बार दीवाली नहीं मनाने का ऐलान किया है। कानपुर में जो पोस्टर लगाए गए हैं उसमे एक तरह पीएम मोदी और दूसरी तरफ किम जोंग है, किम जोंग की तस्वीर के नीचे लिखा है यह तभी रुकेगा जब पूरी दुनिया खत्म हो जाएगी और पीएम मोदी की तस्वीर के नीचे लिखा है ये तभी रुकेंगे जब बिजनेस खत्म हो जाएगा।

व्यापारियों ने पीएम मोदी से सिक्कों को जमा करने करे मुद्दे को सुलझाने को कहा है। यह तमाम पोस्टर बुधवार को लगाए गए। यह पोस्टर उस वक्त लगाए गए जब भाजपा की स्टेट एग्जेक्युटिव की बैठक होनी थी। व्यापारियों का कहना है कि थोक बाजार में कई लोगों के पास 10-15 लाख रुपए के सिक्के हैं, जबकि फुटकर दुकानदारों के पास 6-7 लाख रुपए के सिक्के हैं लेकिन बैंक इन्हें जमा करने से इनकार कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फिर बाहर आया रैगिंग का जिन्न, छात्र का आरोप- नग्न कर डांस कराते हैं सीनियर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi compared with North Korea Kim Jong in posters in Kanpur. Police has registered the case.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.