• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Coronavirus: लखनऊ में आज से नाइट कर्फ्यू, पूरे यूपी को लेकर सीएम योगी ने दिए ये कड़े निर्देश

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर बरपा है। सबसे ज्‍यादा प्रभाव‍ित कोई जिला या शहर है तो वो है राजधानी लखनऊ। बुधवार को सूबे में 6 हजार से ज्‍यादा कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। 40 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है। इसे देखते हुए लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि शहर में आज से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच कर्फ्यू लगाया जाएगा। डीके ठाकुर ने बताया कि ये नाइट कर्फ्यू 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक रहेगा। दिन में सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक कोरोना प्रोटोकाल के तहत काम चलता रहेगा।

Coronavirus: लखनऊ में आज से नाइट कर्फ्यू, पूरे यूपी को लेकर सीएम योगी ने दिए ये कड़े निर्देश

उन्‍होंने बताया कि कफ्यू के दौरान जरूरी सामन को लाने ले जाने की छूट होगी। इसके अलावा लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा संचालित सभी बडे़ पार्क प्रातः 7-10 बजे तथा शाम 4-8 बजे के मध्य ही खुले रहेंगे। मास्क लगाना तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना आवश्यक होगा। 65 वर्ष से अधिक आयु, सह - रूग्णता, गर्भवती स्त्रियां और 10 वर्ष आयु से नीचे के बच्चों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वहीं बुधवार की रात मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने निर्देश दिया कि यूपी के जिन जिलों में 500 से अधिक कोविड के केस हैं, वहां 8 अप्रैल से रात 9 बजे से सुबह 5 तक नाइट कर्फ्यू/ प्रतिबंध डीएम अपने-अपने राज्‍यों में लगाएं।

इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री ने बैठक में ये भी कहा कि जिले के डीएम भीड़ वाली जगह को चिन्‍हित करें और वहां सख्‍ती करें। सीएम योगी ने कहा कि ऐसे जिलों में रात्रि में आवागमन नियंत्रित रखने के संबंध में भी समुचित निर्णय लिया जाए, लेकिन किसी भी परिस्थिति में आवश्यक सामग्री जैसे दवा, खाद्यान्न आदि के आवागमन को बाधित न किया जाए। आपको बता दें कि बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम योगी ने जनपद लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गोरखपुर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, झांसी, बरेली, गाजियाबाद, आगरा, सहारनपुर तथा मुरादाबाद के जिलाधिकारियों से कोविड-19 के उपचार के सम्बन्ध में की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली और ये निर्देश दिए।

मध्य प्रदेश के शहरी इलाकों में 8 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू का ऐलान, रविवार को रहेगा लॉकडाउन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Night curfew to be imposed in Lucknow from today between 9 pm and 6 am
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X