• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नेग नहीं मिला तो गुस्सा हो गईं नर्सें और नहीं की कोई देखभाल, नवजात बच्ची की हुई मौत

By Anujkumar Maurya
|
Google Oneindia News

लखनऊ। किसी बच्चे का जन्म होने मां-बाप और परिजन इतने खुश होते हैं अक्सर ही वह नर्सों को नेग के रूप में कुछ पैसे दे दिया करते हैं। खुशी में अपनी मर्जी से नेग के रूप में दिए जाने वाले ये पैसे अब जबरन वसूली बनते जा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है लखनऊ के डफरिन अस्पताल का। इस अस्पताल में एक बच्ची का जन्म होने पर नर्सों ने नेग मांगा, लेकिन उनके मन के मुताबिक नेग न मिलने के चलते उन्होंने नवजात बच्ची और मां की देखभाल नहीं की। आखिरकार, उचित देखभाल न मिलने की वजह से नवजात बच्ची ने मां के सामने ही दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद परिजनों ने अस्पताल में देर तक हंगामा किया और अस्पताल प्रशासन को एक लिखित शिकायत देकर जांच की मांग की।

नेग नहीं मिला तो गुस्सा हो गईं नर्सें और नहीं की कोई देखभाल, नवजात बच्ची की हुई मौत

सिर्फ 100 रुपए के चक्कर में गई जान
गोलागंज के अंसारी हुसैन के अनुसार उनकी बेटी खुशनुमा (26) ने एक बच्ची को जन्म दिया। ओटी में कर्मचारी, आया, नर्स और सुरक्षा गार्ड ने नेग के नाम पर 1000 रुपए लिए। जब महिला को वॉर्ड नंबर-3 में भर्ती कराया गया तो वहां पर भी नर्स ने नेग के 400 रुपए मांगे। परिजनों ने 300 रुपए तक देने की बात की भी, लेकिन नर्स 100 रुपए कम लेने के लिए राजी नहीं हुई। नेग न मिलने पर नर्स ने अभद्र भाषा का उपयोग किया और इलाज बंद करने की धमकी भी दी।

2 घंटे तक नहीं हुई देखभाल
नेग न मिलने पर करीब 2 घंटे तक देखभाल नहीं की गई। 2 घंटे बाद जब मां ने खुद ही बच्ची की देखभाल करने के लिए उसे गोद में उठाया तो पाया कि तब तक वह मर चुकी थी। परिजनों ने यह भी आरोप लगाया है कि बच्ची को गलत वैक्सीन दी गई है, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई। परिजनों को महिला के पास भी नहीं जाने दिया जा रहा था। वहीं दूसरी ओर, जो लोग 50 रुपए दे रहे थे, वह अपने मरीज से आसानी से मिल पा रहे थे।

ये भी पढ़ें- लॉन्ग ड्राइव पर ले जाने वाले पति की कहानी, डर जाएगी हर बीवीये भी पढ़ें- लॉन्ग ड्राइव पर ले जाने वाले पति की कहानी, डर जाएगी हर बीवी

English summary
newborn baby died in dufferin hospital because of no care
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X