• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महंत नरेंद्र गिरि के वकील का बड़ा खुलासा, तीन बार बनवाई वसीयत, जानिए आखिरी में किसका है नाम

|
Google Oneindia News

प्रयागराज, 25 सितंबर: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की प्रयागराज के बाघंबरी गद्दी मठ के उत्तराधिकार को लेकर तीन वसीयतें सामने आई हैं, जिसका खुलासा दिवंगत महंत के वकील ऋषि शंकर द्विवेदी ने किया है। वकील के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि ने तीन वसीयतें बनाईं। वकील के मुताबिक महंत ने साल 2010 से 2020 के बीच में 3 वसीयत बनवाई थीं।

सबसे पहले बलबीर गिरि को बनाया उत्तराधिकारी

सबसे पहले बलबीर गिरि को बनाया उत्तराधिकारी

वकील ऋषि शंकर द्विवेदी ने बताया कि महंत नरेंद्र गिरि ने तीन वसीयतें बनाईं। उन्होंने 2010 में बलबीर गिरि के पक्ष में पहली वसीयत बनाई थी। बाद में उन्होंने आनंद गिरि के पक्ष में एक और वसीयत तैयार करवाई, जिसमें कहा गया था कि बलबीर गिरि काम में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। फिर 29 अगस्त 2011 को दूसरी वसीयत में बलवीर की जगह आनंद गिरि को उत्तराधिकारी बनवाया था।

आखिरी वसीयत में भी बलवीर गिरि का नाम

आखिरी वसीयत में भी बलवीर गिरि का नाम

दिवंगत महंत नरेंद्र गिरि के वकील ने आगे बताया कि 4 जून, 2020 को उन्होंने आनंद गिरि की जगह बलबीर गिरि को अपनी अंतिम वसीयत में उत्तराधिकारी बनाया था, जिसमें बलवीर को बाघंबरी गद्दी मठ की संपत्ति का अकेला उत्तराधिकारी बनाया गया था, इसके साथ ही उन्होंने पहले की दोनों वसीयतों को रद्द करवा दिया था।

1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति

1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति

वकील ऋषि शंकर द्विवेदी ने कहा कि मठ के नियमानुसार बलबीर गिरि को उनका उत्तराधिकारी नियुक्त किया जाएगा। वकील ने बताया कि नरेंद्र गिरि ने मुझे केवल इतना कहा कि वह आनंद गिरि को उत्तराधिकारी के रूप में हटाना चाहते हैं। आपको बता दें कि बाघंबरी मठ और निरंजनी अखाड़े के पास वर्तमान समय में करीब 1000 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है।

    Narendra Giri Death Case: जांच CBI के हाथ में, प्रयागराज पहुंची टीम, खुलेंगे राज | वनइंडिया हिंदी
    महंत नरेंद्र गिरि ने किया सुसाइड!

    महंत नरेंद्र गिरि ने किया सुसाइड!

    दरअसल, 20 सितंबर को महंत नरेंद्र गिरि का शव उनके बाघंबरी मठ के कमरे में पंखे से लटका मिला था। कथित तौर पर इसके पीछे आत्महत्या का कारण बताया जा रहा है। वहीं इसके साथ ही एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया था। हालांकि इस पूरे संदिग्ध मामले की सीबीआई जांच में जुटी हुई है।

    फर्श पर महंत नरेंद्र गिरि का शव , चलता हुआ पंखा... सुसाइड के बाद का यह Video आया सामनेफर्श पर महंत नरेंद्र गिरि का शव , चलता हुआ पंखा... सुसाइड के बाद का यह Video आया सामने

    English summary
    Narendra Giri advocate Shankar Dwivedi says Mahant changed three times will
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X