प्रतापगढ़ : अपना दल नेता के बेटे की नृशंस हत्या, पुलिस से झड़प

Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में अपना दल के नेता व स्कूल संचालक बांकेलाल पटेल के बेटे सूरज की ईंट- पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई है। घटना आज उस समय हुई जब नौंवी कक्षा का छात्र सूरज कोचिंग से घर लौट रहा था। सूरज अपने मित्र के साथ जंगल के रास्ते ही पैदल घर जा रहा था। तभी तीन लोगों ने हमला बोल दिया और सूरज की नृशंस हत्या कर दी। बदमाशों के चंगुल से बचकर भागे सूरज के मित्र ने घरवालों को इसकी खबर दी। परिजन जब घटना स्थल पर पहुंचे तो सूरज का लहूलुहान शव मिला। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने सूरज को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार मामला राजनैतिक दुश्मनी का लग रहा है। सूरज का साथी भी संदिग्ध है। पूछताछ की जा रही है।

Read Also: आखिरी ख्वाहिश पूरी कर देता हूं कहकर पिता का कर दिया मर्डर

परिजनों का हुआ बुरा हाल

परिजनों का हुआ बुरा हाल

पुलिस के अनुसार प्रतापगढ़ पट्टी कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ मुरारपुर गांव निवासी बांकेलाल पटेल अपना दल के स्थानीय कद्दावर नेता हैं। उनका रमईपुर दिशनी गांव में विद्यालय है जहां उनका एकलौता बेटा सूरज भी पढता था। रविवार सुबह सूरज पटेल (14) एक्स्ट्रा क्लास करने के लिये विद्यालय में कोचिंग करने गया था। वहां से लगभग 10 बजे अपने एक साथी छात्र के साथ पैदल घर लौट रहा था। गांव के पास जंगल के रास्ते में उसपर हमला हुआ। उसके साथी ने पूरा घटनाक्रम बताया है। अब पुलिस छात्र की भूमिका पर भी जांच कर रही है। घटना के बाद से परिजनों का हाल बेहाल है।

परिजनों और समर्थकों ने किया हंगामा

परिजनों और समर्थकों ने किया हंगामा

अद नेता के बेटे की हत्या की सूचना पर पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। सैकड़ों की संख्या में समर्थक व पार्टी के लोग भी अस्पताल पहुंच गये। पुलिस भी बवाल बढने की संभावना पर सतर्क हुई। अस्पताल पहुंचकर शव कब्जे में लेने का प्रयास किया गया जिस पर परिजन व समर्थक भड़क गये और जमकर हंगामा हुआ। परिजन शव लेकर घर चल पड़े। हलांकि तब तक पट्टी सीओ रमेशचंद्र भी मौके पर पहुंचे तो शव को लेकर ग्रामीणों की पुलिसकर्मियों से फिर से तेज झड़प होने लगी।

हत्या के पीछे राजनीतिक रंजिश

हत्या के पीछे राजनीतिक रंजिश

पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामले में सीओ रमेशचंद्र ने बताया कि पूछताछ चल रही है। मामला लगभग साफ है। जल्द ही खुलासा कर दिया जायेगा । घटना में राजनैतिक प्रतिद्वंद्विता से इनकार नहीं किया जा सकता लेकिन दूसरे एंगल से भी जांच हो रही है। पूछताछ में काफी कुछ पता चल गया है ।

Read Also: धार्मिक स्थल पर पड़ोसी की बच्ची को देख बदल गई नीयत, किया रेप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Murder of son of Apna Dal leader in Pratapgarh, Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...