• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मिशन यूपी: 20 सितंबर से कांग्रेस निकालेगी 'प्रतिज्ञा यात्रा', इन मुद्दों पर यूपी सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 11 सितंबर: कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी यूपी मिशन 2022 की तैयारियों में जुट गई हैं। इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी गरुवार (09 सितंबर) को लखनऊ पहुंची। प्रियंका गांधी के लखनऊ पहुंचने के साथ ही बैठकों का दौर शुरू हो गया। बता दें, जनता को कांग्रेस पार्टी से जोड़ने और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस यात्रा निकाले का फैसला किया है। यह यात्रा 12 हजार किमी की होगी, जिसमें प्रदेश के करीब 40 से 44 जिलों का कवर किया जाएगा।

    UP Election 2022: Congress खेलेगी ब्राह्मण कार्ड, CM और 3 डिप्टी सीएम का फॉर्मूला तय |वनइंडिया हिंदी
    Mission UP 2022: Congress will start Pratigya Yatra from September 20

    बता दें, 'कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा: हम वचन निभाएंगे' नाम से निकालेगी। इस यात्रा का मकसद योगी सरकार की कथित वादाखिलाफी और अपने चुनावी वायदे जनता को बताना होगा। यह फैसला कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की मौजूदगी में पार्टी की सलाहकार और रणनीति कमेटी ने शुक्रवार (10 सितंबर) को हुई बैठक में लिया। बता दें कि यह यात्रा 20 सितंबर से निकाली जाएगी। हालांकि आधिकारिक तौर पर तिथि जारी नहीं की गई है। पार्टी का दावा है कि यह यात्रा भाजपा सरकार के खिलाफ जनता के गुस्से को आवाज देगी और कांग्रेस के असल विकल्प होने का दावा पेश करेगी।

    प्रियंका गांधी शुक्रवार (10 सितंबर) सुबह 11 बेज प्रदेश कार्यालय पहुंची और रात लगभग 11 बजे ही मुख्यालय छोड़ा। लगभग 12 घंटे तक ताबड़तोड़ बैठकें कर उन्होंने अपने विरोधियों को साफ संदेश दिया कि यूपी में कांग्रेस आक्रामक तरीके से चुनाव लड़ेगी। बैठक में व्याप्त भ्रष्टाचार, महंगाई, बढ़ते अपराध, महिला हिंसा, बेतहाशा बेरोजगारी और लचर स्वास्थ्य सेवाओं को मुद्दा बनाकर जनता के बीच उतरने का निर्णय लिया गया। तय हुआ कि इन मुद्दों पर कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा प्रदेश के सभी बड़े शहरों, कस्बों और गांवों से होकर गुजरेगी।

    ये भी पढ़ें:- अखिलेश यादव ने BJP पर कसा तंज, पूछा- झूठ के हथियार से वह कब तक सच्चाई का गला घोटती रहेगी?ये भी पढ़ें:- अखिलेश यादव ने BJP पर कसा तंज, पूछा- झूठ के हथियार से वह कब तक सच्चाई का गला घोटती रहेगी?

    चार अलग-अलग जगहों से निकलेगी यह यात्रा
    जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की यह प्रतिज्ञा यात्रा चार अलग-अलग जगहों से निकाली जाएगी और बड़े शहरों, कस्बों और गांवो से होकर गुजरेगी। 20 सितंबर से पांच अक्टूबर के बीच यात्राएं निकाली जाएंगी। यात्रा के दौरान जनता को भाजपा के घोषणा पत्र के अपूर्ण वादों, महंगाई, भ्रष्टाचार, अपराध, महिला हिंसा, बेरोजगारी आदि पर सरकार को घेरा जाएगा। साथ ही, कांग्रेस की नीतियों से भी जनता को परिचित कराया जाएगा और एक बेहतर विकल्प के रूप में पेश किया जाएगा।

    English summary
    Mission UP 2022: Congress will start 'Pratigya Yatra' from September 20
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X