VIDEO: देखते ही मंत्री जी ने पैजामा ऊपर उठा लिया और एक दिन की तनख्वाह काटने को कह दिया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में गंदगी का अंबार देखकर प्रदेश के नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना सफाई व्यवस्था से इतना नाराज हो गए कि उन्होंने खुद ही झाड़ू और फावड़ा लेकर नालियों की सफाई कर डाली। ये नजारा देखकर उनके कार्यकर्ता और समर्थक भी नालियों की सफाई में जुटे नजर आए। ऐसी गंदगी थी कि मंत्री जी को अपना पैजामा उठाकर गलियों में चलना पड़ा। गंदगी देखकर नाराज हुए मंत्री जी ने नगरपालिका के संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने का फरमान सुना दिया। दरअसल सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार खन्ना आज सफाई के निरीक्षण के लिए निकले थे। जब वो शहर के अजीज गंज इलाके में पहुंचे तो वहां लोगों ने सफाई ना होने की शिकायत की। वहां की नालियां गंदगी से सराबोर थीं जिसे देखकर नगर विकास मंत्री का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया।

इतना ही नहीं गंदगी देखकर नगर विकास मंत्री झाड़ू और फावड़ा लेकर खुद ही नाली की सफाई में जुट गए। मंत्री को सफाई करता देख उनके समर्थक और कार्यकर्ता भी नालियों की सफाई करने लगे। लगभग आधे घंटे तक चले सफाई कार्यक्रम के बाद उन्होंने मौके पर नगर पालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों की जमकर क्लास ली। नगर विकास मंत्री ने नाराज होकर इलाके से जुड़े सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के 1 दिन का वेतन काटने का आदेश जारी कर दिया। उनका कहना है कि सरकार का मकसद सूबे को स्वच्छ रखने का है और वो किसी तरीके की शिथिलता बर्दाश्त नहीं करेंगे और लापरवाह कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि पिछले काफी टाइम से अजीजगंज इलाके से गंदगी को लेकर शिकायतें मिल रही थीं। इसलिए आज वो सफाई निरीक्षण के लिए निकले थे। जब वो अजीजगंज की गलियों मे आए तो गंदगी का अंबार लगा था। इसलिए उन्होंने सफाई से संबंधित सफाई नायक, सफाई इंस्पेक्टर जो सफाई से संबंधित कर्मचारी थे उनका एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए हैं और साथ ही चेतावनी दी है कि अगर कूड़ा उठाने को लेकर या नालियों की गंदगी को लेकर शिकायतें आई तो आगे इससे कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही उनका कहना था कि पहले से पहले यूपी में सफाई हुई है। इस काम को पहले मोदी और उसके बाद यूपी में योगी ने खुद सफाई करके लोगों को संदेश दिया, खुद लखनऊ में चार बाग पर खुद सफाई कर चुके हैं। उनका कहना है कि इस मामले में किसी भी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उनका कहना है कि वो एक हफ्ते बाद फिर अजीजगंज इलाके में निरीक्षण करने आएंगे।

Read more: PICs: बिहार कांग्रेस में मारपीट तक की नौबत, लात-घूंसों के बीच मोदी जिंदाबाद के नारे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Minister lifted his pajama and told to cut one day's Salary
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.