मासूम को निवाला बनाने वाला तेंदुआ हुआ पिंजड़े में कैद, वीडियो

Subscribe to Oneindia Hindi

बहराइच। उत्तर प्रदेश में बहराइच शहर के जंगली इलाके में आतंक का पर्याय बन चुके आदमखोर तेन्दुओं को पकड़ने की मुहिम रंग लाई है। शुक्रवार को वन विभाग द्वारा लगाए गए पिंजरे में एक तेंदुए का शावक कैद हो गया। तेंदुए के पकड़े जाने की सूचना आग की तरह इलाके में फैल गई और देखते-देखते हजारों की भीड़ उस ओर रवाना हो गई जहां वन विभाग ने पिंजड़ा लगा रखा था। भीड़ में किसी अप्रिय घटना के मद्देनजर वन विभाग ने आनन फानन में तेंदुए को पिंजड़े समेत लखनऊ रवाना कर दिया गया।

Read Also: दबंगों ने की दलित की हत्या, जातीय बवाल को देखते हुए फोर्स तैनात

तेंदुआ पकड़ाने से इलाके के लोगों को मिली थोड़ी राहत

तेंदुआ पकड़ाने से इलाके के लोगों को मिली थोड़ी राहत

थाना रामगांव इलाके के बसौना माफी व मुकेरिया इलाके में आदमखोर तेंदुए की दहशत से इस इलाके के लोगों को आंशिक राहत उस समय हुई जब लोगों को सूचना हुई कि बसौना माफी गांव के मजरे आजादनगर में वन विभाग द्वारा लगाए गए पिंजड़े में एक तेंदुआ कैद हो गया है। देखते-देखते हजारों की भीड़ आजाद नगर की ओर कूच कर गयी। हो भी क्यों न अभी लगभग एक सप्ताह पहले मुकेरिया गांव का मासूम राजेश तेंदुओं की भेंट जो चढ़ चुका था। और तो और कुछ माह पहले बसौनामाफी इलाके की शिवानी नाम की लड़की भी इन्ही तेंदुओं का निवाला बन चुकी थी।

अभी भी इलाके में अन्य तेंदुओं का खौफ

अभी भी इलाके में अन्य तेंदुओं का खौफ

तब से इलाके में तेंदुओं का डर कुछ इस कदर फैला की लोगों को देर सबेर निकलना तो दूर अपने घरों में अकेले सोने में भी डर लगने लगा था। तेंदुए के एक शावक के पकड़े जाने के बाद भी ग्रामीणों में डर समाप्त नही हुआ है। ग्रामीण रीना व अली अहमद के मुताबिक अभी 7 तेंदुए और हैं, जब तक सभी नही पकड़े जाते डर कहां खत्म होगा।

मासूम राजेश को बनाया था निवाला

मासूम राजेश को बनाया था निवाला

वहीं बहराइच रेंज के वन क्षेत्राधिकारी रुस्तम परवेज के मुताबिक एक मादा समेत कुल चार तेंदुए उनके कैमरे में कैद हैं। चार टीमें इन्हें पकड़ने के अभियान में लगी हैं। आजाद नगर से एक तेंदुए को पकड़ने में सफलता मिली है। पहले शिवानी की किलिंग मादा तेंदुए ने की थी व अभी राजेश को जिन तेंदुओं ने शिकार बनाया है, पकड़ा गया तेंदुआ उनमे से एक है। बाकी बचे तेंदुओं को पकड़ने के लिए उनका अभियान आगे भी जारी रहेगा।

देखिए इस घटना का यह वीडियो

ग्रामीण रीना का कहना है कि यही तेंदुआ दहशत मचाये हुए था। अभी 7 तेंदुए हैं। रात में दुआर पर आता था और पकड़ ले जाता था। डर से अलग हम दूसरे के घर सोते थे। अभी सब डर कहां खत्म हुआ है। जब तक पूरे नही पकड़े जाएंगे तब तक कहां डर जाएगा। एक लड़की और एक लड़का खाया है और तमाम कुत्ते बिल्ली खा गया।

Read Also: अपना दल नेता के बेटे की हत्या का खुलासा, 14 साल के लड़के ने मारा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mankiller panthor caught in Bahraich.
Please Wait while comments are loading...