कुंडा: चुनाव लड़ने से पहले ही हार सकती है राजा भैया की खास प्रत्याशी, FIR

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। राजा भैया के गढ़ कुंडा में इस बार नगर पंचायत का चुनाव दिलचस्प होने की उम्मीद है। राजा भैया के खास निवर्तमान अध्यक्ष गुलशन यादव जेल मे बंद हैं और उनकी जगह पत्नी सीमा यादव ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया है। लेकिन मुश्किल यह है कि सीमा यादव पर धोखाधड़ी का केस विरोधी प्रत्याशी ने दर्ज कराया है। सीमा यादव के पास दो-दो पैन कार्ड और आधार कार्ड मिले हैं और दोनों अलग नाम से हैं। एक कागजात बेबी यादव के नाम से है, जबकि दूसरा सीमा यादव के नाम पर। मामला कुंडा कोतवाली में दर्ज हो गया है और शिकायत निर्वाचन आयोग से भी की गई है। माना जा रहा है कि सीमा का नामांकन रद्द हो सकता है। ऐसे में सबकी नजर राजा भैया पर है कि वह अपने कृपा पात्र प्रत्याशी की कैसे मदद करते हैं।

शपथपत्र में दाखिल किए दो आधार

शपथपत्र में दाखिल किए दो आधार

गौरतलब है कि कुंडा के निवर्तमान अध्यक्ष गुलशन यादव हत्या समेत कई मामले में जेल में बंद हैं। उनकी पत्नी सीमा यादव ने नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए नामांकन में दो आधार कार्ड, दो पैन कार्ड के साथ शपथपत्र दाखिल किया। जिस पर विपक्षियों ने आपत्ति जताई और कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुये नामांकन खारिज करने की मांग की। हालांकि रिटर्निग अफसर आरपी वर्मा ने नामांकन को वैध बताया है।

सीमा ने क्या कहा?

सीमा ने क्या कहा?

इस बावत अध्यक्ष पद प्रत्याशी सीमा यादव ने कहा कि मेरे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी बौखलाहट और अपनी हार की घबराहट में उलजलूल हरकत कर रहे हैं। फर्जी तरीके से मुझपर मुकदमा दर्ज करवाया गया है। जब मैं मऊदारा गांव में रहती थीं तब मेरा नाम बेबी था इसलिये तब कागज बेबी नाम से हो बने थे। बाद में मेरा नाम सीमा होने पर सभी कागजात सीमा नाम से बने। पुराने कागजात को निरस्त करने का जिम्मा संबंधित विभाग का है। मैने नामांकन में कुछ छिपाया नहीं है। रिटर्निग अफसर इसकी जांच कर चुके है, सब सही है।

क्या कह रहे रिटर्निग अफसर

क्या कह रहे रिटर्निग अफसर

कुंडा के रिटर्निग अफसर आरपी वर्मा ने बताया कि नामांकन में जो कागजात दिये गये हैं। उसके आधार पर नामांकन सही है। जो शिकायत आयी है उसकी जांच कराई जा रही हैं। नियमानुसार कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें- पिता को शादियों का शौक, बेटी को 2 साल से जंजीरों में जकड़ कर रखा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kunda civic polls: fir against raja bhaiya aide for producing two aadhar card
Please Wait while comments are loading...