रावण की तरह छल कर रही है भाजपा सरकार, हश्र भी वही होगा- अखिलेश यादव

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव फिलहाल उत्तर प्रदेश की सड़कों को एक बार फिर साईकिल यात्रा के जरिये नापने का इरादा नहीं रखते हैं। कानपुर में आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में उन्होंने कहा कि फिलहाल वे अपने कार्यकर्ताओं को जनता के बीच भेज रहे हैं। गौरतलब है कि 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने का श्रेय उन्होने अपनी साढ़े पांच हजार किलोमीटर लम्बी साईकिल यात्रा को दिया था।

 kanpur Akhilesh Yadav addresses the press conference

जिन्हें 2012 के उत्तर प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी की रिकार्ड तोड़ जीत याद होगी, उन्हें यह भी याद होगा कि इन परिणामों को हासिल करने के लिये अखिलेश यादव ने पूरे राज्य में साईकिल यात्रा की थी और साढ़े पांच हजार किलोमीटर साईकिल चलाने का दावा किया था। अब एक बार फिर वे सत्ता से बाहर हैं तो क्या वे फिर से साईकिल पर सवार होकर वे जनता के बीच जाएगें, इस सवाल पर वे मीडिया पर भड़के लेकिन यह भी संकेत दिया कि फिलहाज ऐसा कोई कार्यक्रम प्रस्तावित नहीं है। सत्ता से बाहर होने का दर्द भी उनकी बातों में साफ झलका। उन्होंने कहा कि अब उनके पास ''पुष्पक विमान'' नहीं रहा है, इसलिए वे अपने कार्यक्रमों में भी समय से नहीं पहुंच पाते हैं।

 kanpur Akhilesh Yadav addresses the press conference

यूपी में निकाय चुनाव की बेला पर अखिलेश यादव भी जीएसटी के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। उन्होने दावा किया है कि जीएसटी ने व्यापार खत्म किया लेकिन कारोबार जगत में खौफ इतना कि वह सरकार के खिलाफ सामने और खुलकर बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। अखिलेश ने कहा कि यह सरकार के रावण की तरह छल से काम कर रही है इसलिये रावण की गति को प्राप्त होगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि पालिसी में चेंज होने से कानपुर मेट्रो परियोजना में विराम लगा है और कानपुर की जनता 2019 के लोकसभा चुनाव में इसका बदला लेगी। सपा नेता ने कहा कि उन्होंने घोषणा पत्र से ज्यादा काम किये थे। आज यूपी की जनता राज्य में योगी सरकार बनने के बाद इस बात को समझने लगे हैं। अखिलेश ने कहा कि मोदी का स्वच्छ भारत अभियान लोगों का ध्यान मुख्य मुद्दों से हटाने के लिए है।

अखिलेश यादव ने कृष्ण की प्रतिमा को लेकर मचे विवाद पर साफ किया कि मूर्ती उनके गांव में लग रही है और इसके पीछे कोई राजनैतिक कारण नहीं है। उन्होने बीजेपी को दलितों व पिछड़ों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाकर कहा कि बीजेपी ने भी समाज के नेताओं को सीएम बनाने का वायदा करके वोट बटोरे थे, लेकिन बाद में सबको ठेंगा दिखा दिया। मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव के एक बयान कि अखिलेश के चाहने पर ही परिवार में सब ठीक होगा, अखिलेश ने टिप्पणी की कि परिवार की जो परिभाषा है, उसके हिसाब से उनके परिवार मे सब ठीक है।

Also Read- जानें कौन है ये शख्स जो लगातार धमकियों के बाद भी खरीद चुका है दाऊद की छह प्रॉपर्टी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kanpur Akhilesh Yadav addresses the press conference
Please Wait while comments are loading...