पुलिस थाना पानी में डूबा, पैंट उतार कर थाने से बाहर निकले सिपाही

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। अभी कुछ दिन पहले oneindia ने अपनी स्पेशल स्टोरी में इलाहाबाद के हंडिया थाने का हाल आपको दिखाया और बताया था, कि कैसे हंडिया थाना बारिश के पानी से डूब गया है और बंदीगृह तक में पानी घुस चुका है। हमारी उस खबर के बाद थाने पर जल भराव की समस्या को देखते हुये नगर पंचायत सक्रिय हुई और साफ सफाई हुई। लेकिन शहर के नगर निगम ने सबक नहीं लिया और नतीजा एक और थाना पानी में डूब गया।

पुलिस थाना पानी में डूबा, पैंट उतार कर थाने से बाहर निकले सिपाही

शहर का जार्जटाउन थाना इस समय पानी में डूब गया है लेकिन इस बार तो हालत बदतर हो गये हैं। थाने से बाहर आने के लिये वर्दीधारियों को आधा नंगा होना पड़ रहा है। यानी की पैंट उतारकर कंधे पर और हाथ में जूता थाम कर बाहर निकलना पड़ रहा है। आज हमारे कैमरे की नजर भी एक ऐसी ही हास्यास्पद और समस्याग्रस्त तस्वीर पर पड़ी जिसमें एक सिपाही पैंट उतार कर थाने से बाहर आ रहा था।

क्योंकि यह उस शहर का हाल है। जहां सूबे के तीन कद्दावर मंत्री का आशियाना है। खुद डिप्टी सीएम केशव मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री व प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह व स्टांप मंत्री नंदी यहां के हालत से परिचित हैं। यहां तक की नगर निगम की अध्यक्ष भी भाजपा की है। बावजूद इसके योगी की पुलिस का यह हाल है।

पुलिस थाना पानी में डूबा, पैंट उतार कर थाने से बाहर निकले सिपाही

दरअसल जार्जटाउन थाना अंग्रेजों के जमाने का है और नामकरण भी उसी दरमियान किया गया है। लेकिन सबसे पुराने थानों में शुमार इस थाने को सुविधाओ से वंचित रखा गया है। नतीजा आपके सामने है कि पुलिस वाले पैंट उतारकर ड्यूटी पर जा रहे हैं। हाथ में फावड़ा लिये यह भी देख रहे हैं कि अगर जल निकासी कही से हो सके तो वह काम भी कर लिया जाये। जार्जटाउन थाने में बारिश का पानी कार्यालय, बंदीगृह के साथ लेकर आवास परिसर को डुबा चुका है। यह हाल तब हैंं जब शहर में बारिश न के बराबर हो रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Georgetown police station in Allahabad drowned in the water due to rain.
Please Wait while comments are loading...