उन्नाव में अखिलेश यादव को इसलिए लिया गया पुलिस हिरासत में

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को औरेया में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने अखिलेश यादव को उस समय हिरासत मे लिया जब वह समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक प्रदीप यादव से मुलाकात करने के लिए औरेया जा रहे थे, उन्हें लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर पुलिस ने हिरासत में लिया है। पूर्व सपा विधायक प्रदीप यादव को पुलिस ने बुधवार को मारपीट और हंगामे के आरोप में अवाना की पुलिस ने हिरासत में लिया था।

akhilesh yadav
Akhilesh Yadav detained by UP Police at Agra - Lucknow Expressway। वनइंडिया हिंदी

वहीं अखिलेश यादव को हिरासत में लिए जाने के बाद उनके समर्थक सड़क पर उतर आए हैं। अखिलेश समर्थकों ने कई जगहों पर सड़क जाम करके प्रदर्शन किया और तोड़फोड़ की है। अखिलेश यादव को रिहा करने के लिए उनके समर्थक लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस और सरकार नहीं चाहती है कि मैं अपने कार्यकर्ताओं से मिलूं, यह सब जिला पंचायत चुनाव जीतने के लिए किया जा रहा है।

गौरतलब है कि औरेया में दो महीने पहले हुए जिला पंचायत अध्यक्ष राजवीर सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद बुधवार को फिर से नामांकन किया जाना था, इसके लिए 16 अगस्त की तारीख रखी गई थी। जिसके बाद भाजपा की ओर से दीपू सिंह और सपा की ओर से सुधीर यादव को नामांकन करना था। इस दौरान सपा के प्रत्याशी के समर्थन में इटावा जिला पंचायत अध्यक्ष व मुलायम सिंह यादव के भतीजे अंशुल यादव यहां पहुंचे थे। इसी दौरान दोनों पक्षों में झड़प हुई थी।

इसे भी पढ़ें- नेता बनने का सुनहरा मौका, यहां खुला नेतागिरी का स्कूल!

अंशुल यादव ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने भाजपा के पक्ष में काम किया है, जिसके बाद पुलिस और सपा समर्थकों के बीच काफी नोंकझोंक हुई। भाजपा के गरौठा विधायक जब ककोर मुख्यालय में जाने लगे तो विवाद काफी बढ़ गया। सपा के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसके बाद भीड़ पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और हवाई फायरिंग की। जिसके बाद भीड़ तितर-बितर हो गई और पूर्व सपा विधायक प्रदीप यादव को पुलिस ने हंगामा करने के आरोप में हिरासत में ले लिया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former UP CM Akhilesh Yadav detained on Agra Lucknow Expressway. He was detained while going to meet former SP MLA.
Please Wait while comments are loading...