• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रदेश के पांच जिले कोरोना वायरस के कहर से हुए पूरी तरह मुक्त: यूपी सरकार

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिले कोरोना से मुक्त हो गए हैं। इसकी जानकारी देते हुए प्रदेश के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश के अवस्थी ने बताया कि पांच जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी तरह से रुक गया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेघर लोगों के लिए आर्थिक मदद का भी ऐलान किया है। जिन लोगों तक आर्थिक मदद नहीं पहुंच पाई है उनकी पहचान की जा रही है।

Five districts of UP free from coronavirus

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा हालात के बारे में जानकारी देते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि कि पीलीभीत, महराजगंज और हाथरस पूरी तरह से कोरोना वायरस फ्री हो चुके हैं। उन्होंने आगे बताया कि शाहजहांपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण खत्म होने के कगार पर है। बरेली और प्रयागराज में भी अब कोरोना का कहर नहीं है।

अवनीश के अवस्थी ने कहा कि बेसहारा लोगों की जिंदगी पर आए संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1000 रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया हुआ है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जिन गरीबों तक यह सहायता राशि नहीं पहुंच पाई है, उनकी पहचान की जा रही है। प्रदेश सरकार ने अब तक मजदूरों को मैंटेनेंस अलाउंस के तौर पर 236.98 करोड़ की राशि का आवंटन किया है। करीब 23 लाख 70 हजार श्रमिकों को इसका लाभ मिला है।

Five districts of UP free from coronavirus

सीएम योगी ने की अधिकारियों के साथ बैठक

शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और कोरोना वायरस के फैलने से उपजे हालात का जायजा लिया। सीएम ने प्रदेश में हुई भारी बारिश और बिजली गिरने से जिलों में हुई मौतों पर भी संज्ञान लिया है और मृतकों के आश्रितों को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का निर्देश अधिकारियों को दिया है।

मेरठ: आइसोलेशन में भर्ती कोरोना संदिग्ध की मौत, बुखार और खांसी के बाद हुआ था भर्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Five districts of UP free from coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X