मिर्जापुर में महिला संग किसान करेंगे विरोध का योग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पूरे देश में योग दिवस मनाया जाएगा। वहीं मिर्जापुर जिले के किसान अत्याचार और शोषण के विरोध में नेशनल हाईवे-7 जाम करके विरोध का योग करेंगे। किसान 21 जून को सुबह 6 बजे से 9 बजे तक नरायनपुर त्रिमुहानी पर नेशनल हाइवे-7 के साथ वाराणसी शक्तिनगर राजमार्ग पर योग करते हुए विरोध प्रदर्शन भी करेंगे। किसानों ने कहा कि वो योग करते हुए केंद्र-राज्य सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे।

मिर्जापुर में महिला संग किसान करेंगे विरोध का योग

मंदसौर के मृतक किसानों को मुआवजे की मांग

भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट के मुख्य वक्ता रहे मंडल अध्यक्ष प्रह्लाद सिंह ने कहा कि सरकार किसानों के विरोध में नीति अपना रही है। उन्होंने मध्यप्रदेश के मंदसौर में किसानों के कर्ज माफी, कृषि उपज पर स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट लागू कराने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गोली चलाने और 6 किसानों की मौत होने की निंदा की। मृतकों को पांच करोड़ और घायलों को पचास लाख मुआवजे की मांग की गई। जिलाध्यक्ष सिद्धनाथ ने जीवनाथपुर से नरायनपुर के बीच रेलवे द्वारा अधिग्रहित की जा रही किसानों की जमीन का अर्धनगरी सर्किल रेट से मुआवजा देने और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग उठाई।

विरोध योग में महिला किसान भी रहेंगी शामिल

योग के साथ विरोध प्रदर्शन में पुरुषों के साथ महिलाओं किसान भी हिस्सा लेंगी। किसानों ने बताया कि 21 जून को सुबह 6 बजे से 9 बजे तक नरायनपुर त्रिमुहानी पर योग के साथ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही योग के माध्यम से प्रदेश एवं केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे। इस दौरान नेशनल हाइवे-7 और राजमार्ग तीन घंटे तक बाधित रहेगा। किसानों के इस फैसले से जिला प्रशासन परेशान है। जिला प्रशासन किसानों के मान मनौवल में जुट गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmers will protest on International Yoga Day in Mirzapur
Please Wait while comments are loading...