योगी जी, 9 फरवरी को इस्लाम धर्म कबूल करूंगा, 10 को आत्मदाह...किसान का एलान

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में एक किसान ने पूरे परिवार के साथ कलक्ट्रेट पहुंचकर शासन-प्रशासन से उसके प्लॉट पर किये गये कथित अवैध कब्जे को हटवाने की गुहार लगायी। पीड़ित ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में चेतावनी दी कि यदि उसके प्लॉट से अवैध कब्जा नहीं हटवाया गया तो वो नौ फरवरी को परिवार सहित इस्लाम धर्म कबूल कर लेगा और 10 फरवरी को आत्मदाह कर लेगा।

किसान के प्लॉट पर कब्जा

किसान के प्लॉट पर कब्जा

मुजफ्फरनगर के थाना शाहपुर क्षेत्र के ग्राम काकडा निवासी सुदेश पुत्र लक्ष्मण वर्तमान में अपने परिवार के साथ गांव खांजापुर में रह रहा है। सुदेश अपने परिवार के साथ कलक्ट्रेट पहुंचा और डीएम कार्यालय के समक्ष धरना शुरू कर दिया। सुदेश ने मुख्यमंत्री के नाम एक प्रार्थना पत्र अफसरों को सौंपा। इसमें किसान सुदेश ने कहा कि वह जाति से चमार है और सरकुलर रोड पर डॉ. काम्बोज के पास उसके पिता ने सन 1978 में एक 400 वर्ग गज का प्लॉट निरंजन स्वरूप पुत्र लाल गुरू साधन स्वरूप अग्रवाल पुत्र लाला हरिरत्न स्वरूप से खरीदा था। 12 वर्ष पूर्व पिता का देहान्त हो चुका है।

डीएम कार्यालय के सामने धरना

डीएम कार्यालय के सामने धरना

अब इस प्लॉट पर भू-माफियाओं ने कब्जा कर लिया है। इसको लेकर सिविल जज न्यायालय में वाद दायर किया जिसमें उसकी माता हरकौर देवी पत्नी लक्ष्यण सिंह के पक्ष में आदेश 30 मई 2016 को हो चुका है। इसके पश्चात उसकी मां के अपहरण का प्रयास किया गया। अब तक न तो पुलिस ने प्लॉट खाली कराया न ही सुरक्षा मिली।

किसान ने दी धमकी

किसान ने दी धमकी

सुदेश ने कहा कि यदि उसके प्लॉट से अवैध कब्जा नहीं हटवाया गया तो वो परिवार सहित 9 फरवरी को वो हिन्दू धर्म त्यागकर इस्लाम धर्म कबूल कर लेगा। सुदेश ने चेतावनी दी कि यदि फिर भी न्याय नहीं मिला तो वो 10 फरवरी को आत्मदाह कर लेगा।

Read Also: मुजफ्फरनगर में महिला और बेटी की हत्या का खुलासा, प्रेमी ही निकला कातिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmer threatened to conversion and self immolation in Muzaffarnagar.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.