उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बढ़ाया सरकारी बसों का किराया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। महंगाई को खत्म करने का वादा करने वाली उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने जनता की कमर तोड़ने वाला फैसला किया है। यूपी सरकार ने दीपावली से पहले रोडवेज के किरायों में बढ़ोतरी की है। यूपी परिवहन निगम ने साधारण से लेकर एसी एक्सप्रेस और वॉल्वो बसों तक का किराया आधी रात से बढ़ा दिया है। बदलाव के तहत साधारण बसों में किराया 86 से बढ़ाकर 95 पैसे, एसी एक्सप्रेस बसों में 1.08 रुपये से बढ़ाकर 1.19 रुपये और वॉल्वो बसों में 2.33 रुपये से बढ़ाकर 2.57 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बढ़ाया सरकारी बसों का किराया

राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) की बुधवार को हुई बैठक में नई दरों को मंजूरी मिलने के बाद परिवहन विभाग ने इसे लागू कर दिया है। रोडवेज बसों के किराए में प्रति किलोमीटर 9 पैसे की दर से इजाफा हो गया है। बढ़ा किराया बुधवार आधी रात से लागू हो गया है। मगर यात्रियों को सुविधाए देने में रोडवेज बहुत ही पीछे है।

दीपावली पर रेलवे की सीटें अक्सर पहले ही भर जाती हैं। इसलिए हर साल दीपावली में घर जाने के लिए यूपी में लोग रोडवेज बसों का सहारा लेते हैं, लेकिन इस बार रोडवेज की बसों में सफर करना महंगा हो गया है। एक ओर त्योहारी खर्च तो वहीं दूसरी ओर रोडवेज बसों के किराए में बढ़ोत्तरी होने से लोगों पर अधिक भार पड़ेगा। रोडवेज की बसों में किराया बढ़ने से दीपावली में घर जाने वाले लोगों को झटका लगा है।

यात्री सुविधाओं की बात करें तो रोडवेज बस अड्डे पर यात्री प्रतीक्षालय नाम मात्र का है। यहां पर गंदगी का आलम है। गंदगी के चलते प्रतीक्षालय में यात्री बैठ नहीं पाते हैं। वहीं शौचालयों में सफाई न होने के कारण बदबू रहती है। एकाध माह में कभी कभार सफाई होती है। इसके अलावा नालियों में भी गंदगी रहती है।

शिवपाल के सरेंडर और अध्यक्ष की ताजपोशी के बाद अखिलेश यादव इस तरह होंगे मजबूत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
fare hike in UPSRTC buses people says its unfair

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.