• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

DGCA ने दिए ट्रेनी विमान इमरजेंसी लैंडिंग की जांच के आदेश, ट्रेनी पायलट चला रहा था एयरक्राफ्ट

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 जून: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के फुरसतगंज में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी (आईजीआरयूए) से एक ट्रेनी विमान की फोर्स लैंडिंग की घटना की जांच के आदेश दिए है। IGRUA के एक ट्रेनी विमान VT-FGC ने बिजली के संदिग्ध नुकसान के कारण एयरपोर्ट की सीमा के बाहर इमरजेंसी लैंडिंग की थी। जिसमें छात्र पायलट सुरक्षित है, लेकिन विमान का अगला हिस्सा डैमेज हो गया है।

trainee aircraft

DGCA के एक सीनियर अधिकारी ने बताया विमान VT-FGC ने एरोड्रम सीमा के बाहर इमरजेंसी लैंडिंग की। जानकारी के मुताबिक घटना अमेठी के फुरसतगंज इलाके के खैरना गांव की है, जहां ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। विमान को एक ट्रेनी पायलट चला रहा था।

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छात्र पायलट को तीसरी अकेले जांच के बाद छोड़ दिया गया है। छात्र पायलट के पास 26:50 दोहरा और एक घंटे का अकेला अनुभव है। उन्होंने आगे कहा कि छात्र पायलट सुरक्षित है, हालांकि विमान को नुकसान पहुंचा है। बता दें कि विमान में सवार ट्रेनी पायलट अभय पटेल सुबह करीब सवा दस बजे एयरक्राफ्ट लेकर ट्रेनिंग के लिए उड़े थे, थोड़ी देर बाद ही इंजन में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके बाद विमान की फोर्स लैंडिंग करानी पड़ी।

केदारनाथ में लैंडिंग के दौरान बेकाबू हुआ हेलीकॉप्टर, लोगों की सांसें अटकी, देखें Videoकेदारनाथ में लैंडिंग के दौरान बेकाबू हुआ हेलीकॉप्टर, लोगों की सांसें अटकी, देखें Video

गौरतलब है कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी में ट्रेनी पायलटों को एयरक्राफ्ट से ट्रेनिंग दी जाती है। इससे पहले मंगलवार (7 जून) को रेड बर्ड फ्लाइट ट्रेनिंग ऑर्गनाइजेशन (FTO) Tecnam P2008 विमान की महाराष्ट्र के बारामती रनवे पर हार्ड लैंडिंग हुई, जिसमें विमान के नोज लैंडिंग गियर पर भारी प्रभाव पड़ा था।

Comments
English summary
DGCA has ordered investigation for IGRUA trainee aircraft VT-FGC
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X