मेरठ की SSP मंजिल सैनी से क्राइम, तुरंत किया कैलिफोर्निया फोन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मेरठ। इंटरनेट की तरफ बढ़ते इस हाई टेक दौर में साइबर क्राइम भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब हैकर्स ने मेरठ की एसएसपी मंजिल सैनी दहल के नाम से एक फर्जी फेसबुक पेज बना डाला। एसएसपी के नाम से फर्जी फेसबुक पेज बनाने की सूचना से मेरठ पुलिस में हडकंप मच गया। पहले तो मेरठ पुलिस की साइबर टीम अपने स्तर पर इसकी जांच में जुटी रही लेकिन जब हैकर्स की जानकारी नहीं हो पाई तो एक्सपर्ट्स की मदद ली जा रही है। एसएसपी का फर्जी फेसबुक पेज बनाकर हैकर्स ने इसका कितना उपयोग किया इसकी भी जानकारी मीडिया को नहीं दी गई। हैकर्स का दुस्साहस देखिए कि उसने कप्तान की पर्सनल आईडी से फोटो चुराकर इस पेज पर अपलोड कर दिए। मामला संज्ञान में आने पर एसएसपी ने साइबर सेल को जांच सौंपी है।

मंजिल सैनी की फोटो का दुरुपयोग

मंजिल सैनी की फोटो का दुरुपयोग

दरअसल, एसएसपी मंजिल सैनी दहल को जानकारी मिली कि उनके पद और नाम से फेसबुक पर एक फर्जी पेज संचालित किया जा रहा है। कप्तान ने पेज खोलकर देखा तो उसमें उनकी पर्सनल आईडी से फोटो उठाकर पेज पर अपलोड किए गए थे। जिसके बाद एसएसपी ने साइबर सेल प्रभारी इंस्पेक्टर अरुण कुमार वर्मा को तलब करते हुए मामले की तह तक जाने के आदेश दिए।

पुलिस महकमे में हड़कंप

पुलिस महकमे में हड़कंप

मामला पता चलने पर साइबर सेल के स्टॉफ में भी हड़कंप मच गया और सभी पेज को संचालित करने वालों की तलाश में जुट गए। लेकिन घंटो मशक्कत के बाद भी कुछ हासिल ना हुआ। साइबर सेल प्रभारी अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि इस मामले में कैलिफोर्निया स्थित फेसबुक के मुख्यालय से जानकारी मांगी गई है। उन्होंने दावा किया कि शीघ्र ही पेज बनाने वाले पुलिस की पकड़ में होंगे। इस बारे में जब एसएसपी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि किसी ने फर्जी फेसबुक पेज बनाया है, साइबर सेल टीम के माध्यम से फेसबुक से डिटेल्स मांगी गई है।

कैलिफोर्निया मिलाना पड़ा फोन

कैलिफोर्निया मिलाना पड़ा फोन

इसकी जानकारी पुलिस महकमे के आलाधिकारियों को भी दी जा चुकी है। स्थानीय साइबर सेल को कैलिफोर्निया स्थित फेसबुक के मुख्यालय से जानकारी मिलने का इंतजार है। तभी कुछ स्थिति स्पष्ट हो सकती है। साइबर सेल के एक्सपर्ट अपने स्तर से इसकी जानकारी करने का प्रयास कर रहे हैं।

Read more:UP नगर निगम चुनाव: सिर्फ 1 सीट पर सिमट जाएगी सपा, कांग्रेस का सूपड़ा साफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Crime angainst Meerut SSP Manzil Saini
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.