• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'गाय और मंदिर की बात करने वाले संतों को योगी द्वारा उठवाना घटिया हरकत'

|

महंत रामचंद्र दास परमहंस: जिन्हें अयोध्या में आज हर कोई जरूर याद कर रहा होगा

फर्रुखाबाद। देश के प्रसिद्ध संत मलूक पीठाधीश्वर स्वामी राजेंद्र दास महाराज पांचाल घाट गंगा तट पर अपने मुखारविन्द से लोगों को कथा का श्रवण कराने पहुंचे हैं। राजेंद्र दास ने बताया कि मंदिर निर्माण में देरी को लेकर सभी संत काफी आहत थे। वे भगवान के प्रति अपनी भावनाओं को नहीं रोक सके और मंदिर निर्माण की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। लेकिन संतों को जबरन उठाया यह बात समझ में नहीं आ रही है। यह सब गलत हुआ है। उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो कभी गाय और मन्दिर के आंदोलन के मुख्य सूत्रधार रहे उनके द्वारा ऐसा व्यवहार कराना समझ में नहीं आ रहा है। गाय और मंदिर की बात करने वाले संतों को योगी सरकार द्वारा उठवाना घटिया हरकत है।

Cows and temples issues were raised by the Yogi government is not good says sant rajendra das

दूसरी तरफ गाय और मंदिर की बात करने वालों को हमेशा तैयार रहना चाहिए क्योंकि उनको कभी भी किसी भी हालत में उठाया जा सकता है। जैसे अनशन पर बैठे संतों को पुलिस द्वारा उठाया गया है। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि कई संतों ने अध्यादेश लाकर मंदिर बनवाने की बात सरकार से कही है, लेकिन सरकार अध्यादेश लाती है या नहीं यह उसके ऊपर निर्भर करता है।

Cows and temples issues were raised by the Yogi government is not good says sant rajendra das

उन्होंने कहा कि जन कल्याण व देश के हित के लिए गोरखनाथ पीठाधीश्वर को भी उसमें साथ कूदना पड़ेगा क्योंकि देश किसी एक व्यक्ति का नहीं सभी का है। वहीं लोगों में भक्ति अधिक बढ़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो सत्य और सदाचार के माध्यम से भक्ति करते हैं उनकी भक्ति सफल होती है। इसीलिए कहा जाता है कि हर सामाजिक कार्य को सदाचार के साथ करना चाहिए तभी कल्याण हो सकता है।

विवेक तिवारी की पत्नी को मिला ज्वाइनिंग लेटर, जाने किस पद पर मिली नियुक्ति ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cows and temples issues were raised by the Yogi government is not good says sant rajendra das
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X